A
Hindi News वायरल न्‍यूज हॉलीवुड एक्टर ब्रेड पिट ने अंतरिक्ष यात्री से पूछा: विक्रम लैंडर देखा क्या? जवाब ये मिला

हॉलीवुड एक्टर ब्रेड पिट ने अंतरिक्ष यात्री से पूछा: विक्रम लैंडर देखा क्या? जवाब ये मिला

ब्रेड पिट ने अंतरिक्ष यात्री को देखा तो विक्रम लैंडर के बारे में पूछने से खुद को रोक नहीं पाए।

brad pitt- India TV Hindi Image Source : GOOGLE brad pitt

चंद्रयान 2 chandrayaan 2 के लैंडर विक्रम vikram lander की चांद पर लैंडिंग को लेकर भारत ही नहीं पूरी दुनिया में क्रेज था। इसका संपर्क टूटने के बाद केवल इसरो के वैज्ञानिक ही नहीं हर  शख्स ये सोच रहा है कि विक्रम लैंडर कहां गया। ये सवाल नासा NASA के अंतरिक्ष स्टेशन पर काम कर रहे एस्ट्रोनॉट के पास भी पहुंच गया है और इस सवाल को पहुंचाया है हॉलीवुड अभिनेता ब्रेड पिट brad pitt ने। 

जी हां, अपनी फिल्म एड अस्त्रा के प्रमोशन के दौरान नासा के सेंटर में  बैठकर अंतरिक्ष स्टेशन में काम कर रहे अंतरिक्ष यात्रियों से बात करते वक्त ब्रेड  पिट ने विक्रम लैंडर को लेकर अपनी उत्सुकता जाहिर की। पिट उस वक्त एस्ट्रोनॉट निक हेग (Nick Hague) से लाइव चैट कर रहे थे और नासा ने ये चैट अपने ट्विटर अकाउंट पर लाइव की।

एस्ट्रोनॉट निक हेग से पिट ने अंतरिक्ष में जीवन पर कई सारी बातें की। इसी दौरान ब्रेड पिट ने पूछा कि क्या आपने चंद्रयान2 के विक्रम लैंडर को देखा। जवाब में हेग ने कहा कि दुभार्ग्य से नहीं। 

इसके साथ ही हेग और पिट के बीच अंतरिक्षयात्रियों की कठिनाइयों और अंतरिक्ष में जीवन की संभावाओं को लेकर भी काफी बातें हुई और नासा ने अपने टीवी पर पर इसका लाइव प्रसारण किया। 

ब्रेड पिट आगामी फिल्म एड अस्त्रा में एक अंतरिक्ष यात्री का किरदार निभा रहे हैं जो नासा की तरफ से अतंरिक्ष में खतरनाक मिशन पर भेजे जाते हैं। 

सात सितंबर को चंद्रयान 2 के लैंडर विक्रम को चांद पर लैंडिंग करनी थी और देश के साथ साथ दुनिया को भी इस ऐतिहासिक क्षण का इंतजार था लेकिन किन्हीं कारणों से चांद की सतह से महज कुछ किलोमीटर दूर विक्रम लैंडर का संपर्क टूट गया और इसरो को अब तक विक्रम का पता नहीं चल पाया है। भारत के साथ साथ दुनिया भर में ये सवाल घूम  रहा है कि विक्रम लैंडर कहां गया।