A
Hindi News वायरल न्‍यूज प्लेटफॉर्म से अचानक पटरी पर गिरा बच्चा, रेल कर्मचारी बनकर आया मसीहा और बचाई जान

प्लेटफॉर्म से अचानक पटरी पर गिरा बच्चा, रेल कर्मचारी बनकर आया मसीहा और बचाई जान

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे अचानक एक बच्चा प्लेटफॉर्म से पटरी पर गिर जाता है। तभी वहां एक कर्मचारी अपनी जान को खतरे में डालकर वहां उसे बचाने के लिए पहुंच जाता है।

Railway employee saved the child's life- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA प्लेटफॉर्म से अचानक पटरी पर गिरा बच्चा, रेल कर्मचारी बनकर आया मसीहा और बचाई जान

लोग कहते हैं कि ऊपरवाला हर जगह होता है और जहां वो नहीं होता है, वहां वो अपने फरिश्ते भेज देता है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कुछ ऐसा ही होता हुआ दिखाई दे रहा है। वायरल वीडियो में एक बच्चा रेलवे प्लेटफॉर्म पर चलते-चलते अचानक नीचे पटरी पर गिर जाता है। वहां ट्रेन के आने से बिल्कुल थोड़ी पहले उसकी जान बचाता हुआ दिखाई दे रहा है।

रेल कर्मचारी ने बचाई अंधे बच्चे की जान

वायरल हो रहे एक वीडियो में आप देख सकते हैं कि रेलवे स्टेशन पर एक बच्चा अपनी मां का हाथ पकड़े हुए जा रहा है। बच्चा चलते-चलते अचानक प्लेटफॉर्म से नीचे पटरी पर गिर जाता है। ऐसा होते ही उसकी मां घबरा जाती है और उसे ऊपर खींचने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाती है मगर शायद ट्रेन को आते हुए वो डर जाती है और ज्यादा आगे नहीं जा पाती है। वीडियो में तभी दूसरी तरफ से एक आदमी भागता हुआ वहां पहुंचता है और उस बच्चे को तुरंत ऊपर भेजता है। इसके बाद वो खुद भी बहुत तेजी से स्टेशन पर चढ़ जाता है। इन दोनों को स्टेशन पर चढ़े 2-3 सेकंड ही होते हैं कि तभी वहां से तेज रफ्तार ट्रेन गुजरती हुई दिखाई देती ही। इस तरह उस बच्चे की जान बच जाती है।

जनता ने बच्चे की मां पर उतारा गुस्सा

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर @Suhan Raza नाम के एक यूजर ने पोस्ट किया है। इसके साथ कैप्शन में लिखा है कि रेलवे स्टाफ के इस कर्मचारी को सलाम जिसने अपनी जान की परवाह न करते हुए रेलवे ट्रैक पर गिरे एक अंधे बच्चे की जान बचाई। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने कहा- कितनी लापरवाह मां है। एक अन्य यूजर ने लिखा- कौन अंधा है, बच्चा या फिर मां?

ये भी पढ़ें-

कबाड़ से जुगाड़-अबतक सुना होगा आपने, इस वीडियो को देखकर कहेंगे-ऐसा क्या...

भालू से जान बचाने को पेड़ पर चढ़ा शख्स, उसके बाद जो हुआ....देखे Video