Friday, May 10, 2024
Advertisement

शख्स ने कबाड़ से बना दिया घोड़ा, सवारी कर के भी दिखाया

लोगों में क्या-क्या खूबी होती है, ये किसी को देखकर नहीं कहा जा सकता है। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर आजकल खूब छाया हुआ है जिसमें चीन के एक इंजीनियर ने स्पेयर पार्ट्स से एक कमाल का वाहन बना दिया है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: August 12, 2023 14:14 IST
कबाड़ से जुगाड़- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कबाड़ से जुगाड़-अबतक सुना होगा आपने, इस वीडियो को देखकर कहेंगे-ऐसा क्या...

इस दुनिया में जुगाड़ करने वालों की कोई कमी नहीं है। ये लोग जुगाड़ लगाकर कोई भी चीज या मशीन बना सकते हैं। अब वो चीज कमाल की है या बेकार है, ये तो लोग डिसाइड करेंगे। मगर हमें ये तो मानना पड़ेगा कि जुगाड़ करने वाले लोगों में दिमाग की कोई कमी नहीं होती है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक इंसान ने स्पेयर पार्ट्स का इस्तेमाल कर एक मशीन बनाया है। उसने ना सिर्फ ये मशीन बनाया बल्कि उस पर बैठकर शहर में घुमते हुए भी दिख रहा है।

कैसा दिखता है ये जुगाड़ वाला मशीन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बुजुर्ग शख्स एक मशीन पर बैठा है। उस मशीन के 4 पैर हैं और बीच में दो पहिए लगे हुए हैं। इस मशीन के ऊपर एक सीट भी लगाई गई है जिसपर इंसान बैठ सकता है और हैंडल को पकड़कर उस मशीन को कंट्रोल कर सकता है। हम इस मशीन को बाइक नहीं कह सकते क्योंकि ये एक जानवर की तरह चलती है मगर किस जानवर की तरह, ये समझ नहीं आता है। इस वीडियो को ट्विटर पर @Tansu YEGEN नाम के एक यूजर ने शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि चीन के एक इंजीनियर ने अपने गैराज से स्पेयर पार्ट्स का उपयोग करके एक यांत्रिक गधा बनाया और उसकी सवारी भी की।

वीडियो पर लोगों के मजेदार कमेंट

इस खबर के लिखे जाने तक वीडियो को 589k लोगों ने देख लिया है और साथ ही 7 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। इस कला को देखने के बाद लोगों से रहा नहीं गया और कमेंट सेक्शन में भर-भर के अपने विचार व्यक्त किए हैं। एक यूजर ने हंसते हुए इमोजी के साथ लिखा कि ये आधुनिक गधा है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि ये एक अच्छा आइडिया है मगर 5 मिनट की दूरी पर जाने के लिए आपको 50 मिनट लग जाएंगे। एक अन्य यूजर ने लिखा- बहुत होशियार है।

ये भी पढ़ें-

भालू से जान बचाने को पेड़ पर चढ़ा शख्स, उसके बाद जो हुआ....देखे Video

जमीन फाड़कर निकले मगरमच्छ, सामने खड़े लोगों की हुई हालत खराब, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement