Monday, April 29, 2024
Advertisement

चीते के साथ दौड़ता हुआ दिखा ब्लैक पैंथर, फोटोग्राफर ने कैमरे में कैद की ये अद्भुत तस्वीर

यह तस्वीर जंगल की है। तेंदुआ और ब्लैक पैंथर दौड़ रहे थे। इसी दौरान फोटोग्राफर ने दोनों को कैमरे में कैद कर लिया। यह तस्वीर देखकर पता चलता है कि फोटोग्राफर ने इस अद्भुत लम्हे के लिए कितनी मेहनत की है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 11, 2023 19:09 IST
ब्लैक पैंथर और चीता एक साथ।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ब्लैक पैंथर और चीता एक साथ।

आजकल सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं जो बहुत ही दुर्लभ होती हैं। ऐसे नजारे बहुत कम ही देखने को मिलते हैं। कैमरे के माध्यम से हम और आप इन नजारों को घर बैठे-बैठे देख लेते हैं। लेकिन असली कैमरे का कमाल तभी दिखता है जब कोई तस्वीर ऐसी हो जिसे देखकर हर कोई उसका मुरिद हो जाए। फोटोग्राफी एक आर्ट ही है जिसे बहुत कम लोग ही सीख पाते हैं। लेकिन ऐसे भी लोग हैं जिनकी फोटो की कायल पूरी दुनिया है। ऐसे ही एक फोटोग्राफर हैं जिनका नाम शाह जंग है। शाह जंग एक वाइल्डलाइप फोटोग्राफर हैं। इनके कैमरे के जरिए ही हम जंगल की दुर्लभ तस्वीरों को देख पाते हैं।

ब्लैक पैंथर और तेंदुआ एक ही फ्रेम में

शाह जंग का खींची हुई एक तस्वीर आजकल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक तेंदुआ और ब्लैक पैंथर एक साथ दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीर को देखने के बाद आप भी समझ जाएंगे कि इस फोटो को खींचने के लिए फोटोग्राफर ने कितनी मेहनत की है। तस्वीर में दोनों तेंदुए एक ही फ्रेम में नजर आ रहे हैं। दोनों एक ही मुद्रा में आंधी की रफ्तार से तेज दौड़ रहे हैं। ब्लैक पैंथर को मेलानिस्टिक तेंदुआ भी कहा जाता है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

इस तस्वीर को फोटोग्राफर Shaaz Jung ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से पोस्ट की है। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा- द फॉरेस्ट ऑफ ड्यूटी। इस फोटो को खबर लिखे जाने तक 30 लाख लोगों ने देखा और दो लाख लोगों ने इसे लाइक किया है। जबकि तमाम यूजर्स ने इस फोटो की जमकर तारीफ की।

ये भी पढ़ें:

70 साल की महिलाओं को मेकअप आर्टिस्ट ने बना दिया 25 की हसीना, खूबसूरती देख हार जाएंगे दिल

महिला ने 16 साल के बेटे की शादी अपनी 41 वर्षीय सहेली से कराई, स्कूल से छुट्टी लेकर लड़के ने रचाया ब्याह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement