A
Hindi News वायरल न्‍यूज इस टीचर को तो Nobel Prize मिलना चाहिए, एक टेक्निक ने बच्चों को पढ़ने पर किया मजबूर, Video हुआ वायरल

इस टीचर को तो Nobel Prize मिलना चाहिए, एक टेक्निक ने बच्चों को पढ़ने पर किया मजबूर, Video हुआ वायरल

क्लास में पढ़ाते समय सभी बच्चों का ध्यान टीचर की तरफ रहे, ऐसा होना काफी मुश्किल है। लेकिन एक टीचर ने इसके लिए गजब का तरीका खोज निकाला है। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

किसी भी देश का भविष्य वहां के बच्चे होते हैं। और बच्चों का भविष्य उनके टीचर्स के हाथ में होता है। टीचर स्टूडेंट्स को जैसी शिक्षा देंगे, उसके आधार पर ही बच्चों का भविष्य बनता है। मगर एक बच्चे का भविष्य बनाना कोई आसान काम नहीं है। बच्चों को पढ़ाते समय टीचर के आगे कई सारी समस्याएं आती हैं। इस समस्याओं में से एक समस्या उनका ध्यान अपनी तरफ खींचना होता है। जब बच्चे छोटे होते हैं, तब तो उन्हें डराकर टीचर यह काम कर लेता है। मगर बड़े स्टूडेंट्स के साथ ऐसा कर पाना मुश्किल होता है। ऐसे में एक टीचर ने गजब का तरीका खोज निकाला है जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नजर आ रहा है कि एक क्लास में कई सारे बच्चे बैठे हुए हैं। सभी का ध्यान अपनी टीचर की तरफ और वह पूरे ध्यान से टीचर की बात को सुन रहे हैं। यह देखकर थोड़ी हैरानी होती है कि सभी बच्चे कैसे टीचर की बात को सुन रहे हैं। मगर वीडियो में इसका जवाब भी नजर आ ही जाता है। दरअसल टीचर ने सभी बच्चों का फोन अपना पास टेबल पर रखा हुआ है और अपने हाथ में एक हथौड़ा भी रखा हुआ है। यह इस बात को दर्शाता है कि अगर कोई बच्चा बात करेगा या फिर ध्यान हटाएगा, तो उसका फोन टूटेगा। इसी डर से बच्चे पूरे ध्यान से टीचर की बात को सुन रहे हैं।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर mr_trollersss नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 23.7 मिलियन लोगों ने देख लिया है और 13 लाख से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक किया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- ऐसे टीचर की जरुरत हैं इंडिया को। दूसरे यूजर ने लिखा- इस टीचर को इंडिया भेज दो, इंडिया के बच्चे सुधर जाएंगे। तीसरे यूजर ने लिखा- सभी टीचर को यह ट्रिक जानना चाहिए। एक अन्य यूजर ने लिखा- जब एक बैकबेंचर टीचर बन जाए।

ये भी पढ़ें-

चचा तो बड़े जुगाडू किस्म के आदमी निकले, AC में सोना था तो खोज निकाला गजब का तरीका, फोटो हुई वायरल

Don't Say Bhayya: भैया सुनकर इतना तंग हुआ ऑटोवाला कि ऑटो में लिख दी यह बात, फोटो हो रही है viral