A
Hindi News वायरल न्‍यूज अमेरिकी महिला ने इंदौर को न्यूयॉर्क से बेहतर बताया, स्वच्छता और सुरक्षा की हुई मुरीद, पुलिस कमिश्नर को लिखा थैंक्यू लेटर

अमेरिकी महिला ने इंदौर को न्यूयॉर्क से बेहतर बताया, स्वच्छता और सुरक्षा की हुई मुरीद, पुलिस कमिश्नर को लिखा थैंक्यू लेटर

इंदौर घूमने आई एक अमेरिकी महिला ने रंगपंचमी का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया। वह यहां कई दिनों से ठहरी हुई थी और इंदौर की स्वच्छता और सुरक्षा व्यवस्था को देखकर इस शहर की मुरीद हो गई है।

अमेरिकी महिला रेनी लीन- India TV Hindi Image Source : TWITTER इंदौर पुलिस कमिश्नर को थैंक्यू लेटर सौंपती हुई अमेरिकी महिला रेनी लीन।

देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर को कहा जाता है। पिछले 6 बार से स्वच्छता अभियान का पुरस्कार इंदौर को ही मिला है। स्वच्छता के साथ-साथ यह शहर सुरक्षित भी है। इंदौर शहर को देखने के बाद कोई भी इसकी स्वच्छता का मुरीद हो जाता है। हाल में ही अमेरिका से आई एक महिला रेनी लीन ने इंदौर को न्यूयॉर्क से भी ज्यादा स्वच्छ और सुरक्षित बताया। न्यूयॉर्क क्या उसने इंदौर को अमेरिका के अधिकत्तर शहरों से ज्यादा स्वच्छ और सुरक्षित बताया। महिला इस शहर की तारीफ करते हुए थक नहीं रही। 

अमेरिकी महिला ने इंदौर पुलिस कमिश्नर को लिखा थैंक्यू लेटर

अमेरिकी महिला रेनी लीन ने रंगपंचमी के अवसर पर पुलिस व्यवस्था की तारीफ करते हुए इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र को एक थैंक्यू नोट भी लिखा है। महिला ने कहा कि इंदौर की सुरक्षा व्यवस्था अमेरिका के कई शहरों से बेहतर है। अमेरिका में 9 बजे के बाद घर से निकलने में डर लगता है और 9 बजे के बाद वह घर मे बंद हो जाती है। जबकि इंदौर में वह सर्राफा मार्केट और दूसरे कई बाजारों में देर रात तक वह घूमती रही। रेनी ने बताया कि वह यहां पर खुद को बहुत ही सुरक्षित महसूस कर रही थी।

अमेरिकी महिला ने न्यूयॉर्क से बेहतर इंदौर को बताया

अमेरिका की रहने वाली रेनी लीन पिछले कई दिनों से इंदौर में रह रही हैं। वह इंदौर की स्वच्छता के बारे में ही सुनकर यहां पर आईं थी। इस साल रंगपंचमी के त्योहार को उन्होंने बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया और इंदौर की रंगपंचमी की उन्होंने जमकर तारीफ की। रेनी ने बताया कि उनको यहां का माहौल और सारी व्यवस्थाएं बहुत ही अच्छी लगीं इससलिए वह इंदौर पुलिस कमिश्नर को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के लिए थैंक्यू लेटर देने पहुंची। उन्होंने आगे यह भी कहा कि अमेरिका की पुलिस को इंदौर पुलिस से काफी कुछ सीखने की जरूरत है। अमेरिका में ड्रग्स और गन कल्चर काफी ज्यादा है इसलिए वहां की महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं। रेनी ने कहा कि इंदौर सुरक्षा और स्वच्छता में न्यूयॉर्क से कई गुना बेहतर है। 

पुलिस कमिश्नर ने कहा- यह हमारे लिए गर्व की बात

वहीं, पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने कहा कि रेनी लीन खुद यहां चलकर आईं और इंदौर पुलिस को धन्यवाद और बधाई दी। उन्होंने कहा कि इंदौर के कई मार्केट उन्हें बहुत अच्छे लगे और उन्होंने जमकर उसकी तारीफ की। हम इंदौर को आगे भी ऐसा ही बनाए रखेंगे। यह हमारे लिए गर्व की बात है। रेनी लीन ने जो थैक्यू लेटर लिखा है उसे पढ़कर हम सभी देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। हम इस लेटर को एक पुरस्कार की तरह समझेंगे।

पुलिस कमिश्नर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया यह पल

इंदौर के पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने अपने ट्विटर अकाउंट से महिला के थैक्यू लोटर को पोस्ट किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा- इंदौर में संपन्न रंगपंचमी में देश विदेश के अनेक अतिथि आये।न्यू जर्सी ( USA) से आयीं लेखिका व पर्यटक @Voice_For_India Renee Lynn शहर में पर्वों में महिलाओं की भागीदारी के साथ साथ शहर की सुरक्षा और स्वच्छता से काफ़ी प्रभावित नज़र आयीं और अनेक अमेरिकी शहरों से बेहतर बताया।

ये भी पढ़ें:

Blue Whale का दिल देखा है कभी? 181 किलो का होता है इनका हार्ट

60 साल तक शख्स ने शरीर पर पानी नहीं डाला जब नहाया तो हो गई मौत, जानिए दुनिया के सबसे गंदे आदमी के बारे में