A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: नागपुर में विराजित हुई शिवाजी की प्रतिमा, जय भवानी जय शिवाजी के नारो से गूंज उठा पूरा शहर

Video: नागपुर में विराजित हुई शिवाजी की प्रतिमा, जय भवानी जय शिवाजी के नारो से गूंज उठा पूरा शहर

देशभर में शिव जयंती बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इसी क्रम में नागपुर में छत्रपति शिवाजी महाराज की घुड़सवारी वाली प्रतिमा का अनावरण किया गया। इस मौके पर ऑरेंज सिटी के नाम से मशहूर नागपुर केसरिया रंग की रोशनी से नहा उठा।

शिवाजी महाराज की 21 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया गया।- India TV Hindi शिवाजी महाराज की 21 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया गया।

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती को अवसर पर सोमवार को नागपुर के नंदनवन के तिरंगा चौक पर शिवाजी महाराज की 21 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया गया। इस दौरान पूरे परिसर को भग्वामय कर दिया गया। जय भवानी जय शिवाजी के नारों से पूरा परिसर गूंज उठा। शिवाजी की प्रतिमा के अनावरण के लिए नागपुर के युवाओं के साथ-साथ शिव भक्त और भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए थे। लोगों की भीड़ देखकर ऐसा लग रहा था जैसे पूरा नागपुर एक जगह पर इकट्ठा हो गया है। ढोल-नगाड़ों की धुन और जय शिवाजी की गूंज पूरे नागपुर शहर में सुनाई दे रही थी। प्रतिमा के अनावरण के वक्त जमकर आतिशबाजी की गई। शिवाजी की मूर्ती का अनावरण केंद्रीय मंत्री नितीन गड़करी और स्थानीय विधायक मोहन मते ने किया। 

Image Source : IndiaTvशिवाजी महाराज की 21 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया गया।

वायरल हुआ वीडियो

इस भव्य नजारे का वीडियो सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। वीडियो में तिरंगा चौक पर भारी भीड़ दिख रही है। DJ साउंड और लाइट से पूरा इलाका दमदमा रहा है। आतिशबाजी की जा रही है। मूर्ति पर डले हुए लाल कपड़े को रस्सी से धीरे-धीरे सरकाया जा रहा है और वीर शिवाजी की मूर्ती सबके सामने पेश की जा रही है। इस दौरान पूरा इलाका जय श्री राम और जय शिवाजी के नारे से गूंज रहा है। लोग DJ की धुन पर नाचते हुए दिखाई दे रहा हैं।  

आगरा के लाल किले में धूमधाम से मनाया गया शिव जन्मोत्सव

Image Source : ptiशिवाजी महाराज का लेजर शो।

उधर, आगरा के लाल किले में भी शिव जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। लाल किले पर विशेष कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, संस्कृति मंत्री सुधीर मुनगंटीवार, छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज उदयनराजे भोसले शामिल हुए। सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने संबोधन में कहा कि आगरा किला ऐतिहासिक है, जहां शिवाजी को झुकाने का प्रयास किया गया लेकिन शिवाजी अपने स्वराज में सकुशल पहुंचे। उन्होंने कहा कि मैं यहां मुख्यमंत्री के रूप में नहीं बल्कि एक मावले सिपाही के रूप में आया हूं।

ये भी पढ़ें:

Viral Quiz: तस्वीर में दिख रही इस लाइन का मतलब बताएं, देखें कितना दिमाग चलता है आपका

Reels वाला दूल्हा; शादी की इतनी खुशी कि दूल्हे ने फेरों से लेकर हर एक रस्म का बना डाला Video