A
Hindi News वायरल न्‍यूज जीव-जंतु खाने के बाद अब कंकड़ खा रहे यहां के लोग, वो भी पैसे देकर

जीव-जंतु खाने के बाद अब कंकड़ खा रहे यहां के लोग, वो भी पैसे देकर

क्या आपने कभी सोचा था कि एक दिन ऐसा भी आएगा जब लोग कंकड़ खाने लगेंगे। नहीं न, पर ऐसा हो रहा है। दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां पर लोग कंकड़ खा रहे हैं।

कंकड़ से बनी डिश।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कंकड़ से बनी डिश।

इंसान खाने-पीने के मामले में बहुत आगे निकल चुका है। अपने स्वाद और सेहत के लिए वह जानवर और जीव-जंतुओं तक को नहीं छोड़ रहा है। जो अच्छा लग रहा है वह सब कुछ खा रहा है। अब ये सब खाने के बाद लोग पत्थर भी खाने लगे हैं। सुनकर हैरान हो गए न? बात ही ऐसी है कि कोई भी सुनकर हैरान हो जाएगा। इससे पहले आपने कभी नहीं सुना होगा कि लोग पत्थर भी खाने लगे हैं। लेकिन क्या करें यहीं सच्चाई है। इसे देखते हुए यह कहना बड़ी मुश्किल है कि अब आगे इंसान क्या-क्या खाने लगेगा। 

Image Source : Social Mediaकंकड़ से बना डिश।

यहां लोग कंकड़ से बनी डिश खा रहे हैं

अब यह काम किस जगह पर हो रहा है। यह सुनने के बाद आपको करा सा आभास तो हो ही गया होगा कि ये कहां के लोग हो सकते हैं। तो चलिए आपको बता दें कि ये लोग चीन के हैं जो पैसे देकर कंकड़ खाने लगे हैं। ऐसा नहीं है कि यहां पर खाने को कुछ नहीं मिल रहा है। बल्कि बात ये है कि इन्हें इन कंकड़ों का स्वाद भा गया है इसलिए ये लोग इसके लिए पैसे भी दे रहे हैं। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, चीन के रोड साइड रेस्टोरेन्ट्स में ये डिश परोसी जा रही है।

Image Source : Social Mediaहुनान प्रांत का नाइट मार्केट।

Image Source : Social Mediaकंकड़ को फ्राई करता एक वेंडर।

हाल में ही एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें चीन के हुनान प्रांत के नाइट मार्केट में वेंडर्स को कंकड़ फ्राई करते हुए देखा जा रहा था। हांलाकि वेंडर्स से जब इस बारे में पूछा गया कि क्या सच में लोग इन कंकड़ों को खा रहे हैं? तो वेंडर ने बताया कि ये जो कंकड़ फ्राई किए जा रहे हैं वह लोग खाते नहीं हैं बल्कि इन्हें सिर्फ इसलिए डाला गया है ताकि डिश में पड़े दूसरे व्यंजनों का स्वाद इन कंकड़ों की तरह हो जाए। लोग इन कंकड़ों में लगे मसालों को चूसकर उन्हें फेंक देते हैं। एक तरह से मान कर चलिए कि ये एक तरह का फ्लेवर के लिए इस्तेमाल हो रहा है।

Image Source : Social Mediaकंकड़ से बनी डिश।

200 रुपए में लोग खरीद रहे कंकड़ वाली डिश

जब डिश को बनाने की विधी के बारे में पूछा गया तो वेंडर ने बताया कि इन कंकड़ों के साथ लहसुन, मिर्च, पर्पल पेरिला और रोजमरी को फ्राई किया जाता है। वेंडर ने इस डिश की कीमत 16 युआन यानी कि लगभग 200 रुपए बताई। लोग इन कंकड़ों को पैक करवाकर घर भी ले जा रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को देखने के बाद लोगों का कहना था कि ये डिश सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद और डायटिंग के दौरान भी ये डिश लोगों की पसंद बनी हुई है।

ये भी पढ़ें-

जिंदगी हो तो ऐसी! जॉब नहीं बल्कि इंटर्नशिप करने फ्लाइट से ऑफिस जाती है ये लड़की

ताजमहल आज की डेट में बनता तो इतने रुपए खर्च हो जाते