A
Hindi News वायरल न्‍यूज Army के जवान ने कोबरा को अपने इशारों पर नचाया फिर गजब की ट्रिक से उसे पकड़ भी लिया

Army के जवान ने कोबरा को अपने इशारों पर नचाया फिर गजब की ट्रिक से उसे पकड़ भी लिया

कोबरा सांप इतना खतरनाक होता है कि उसे देखकर ही लोगों के प्राण सूख जाते हैं लेकिन एक आर्मी का जवान अपनी ट्रिक से उस कोबरा सांप को पकड़ लेता है।

सांप को पकड़ते हुए आर्मी का जवान।- India TV Hindi Image Source : TWITTER सांप को पकड़ते हुए आर्मी का जवान।

कोबरा सांप इतना खतरनाक जीव है कि लोग उसे देखते ही दूर भाग जाते हैं। सांप से सबको ही डर लगता है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को देख सब हैरान रह गए। जहां एक तरफ बड़े-बड़े सपेरे कोबरा से डरते हैं तो वहीं वीडियो में दिख रहा आर्मी का जवान कोबरा जैसे सांप को इतनी आसानी और शांती से पकड़ता है कि लोगों की आंखें खुली की खुली रह गई। जवान अपनी एक ऐसी ट्रिक दिखाता है कि सांप उसके काबू में आ जाता है और फिर वह उस सांप को अपने हाथों से दबोच लेता है।

फन फैलाए कोबरा को अपनी काबू में कर जवान ने पकड़ा

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कोबरा फन फैलाए सड़क पर खड़ा रहता है तभी उसका सामना एक आर्मी के जवान से हो जाता है। जवान सांप को देखकर बिल्कुल भी नहीं घबराता। वह बहुत ही शांती और धैर्य से सांप को पहले अपने काबू में करता है और फिर उसके सामने अपने हाथों को हिलाता है। सांप शख्स के हाथों को देख उसके इशारों पर इधर-उधर घूमने लगता है। इसके बाद जवान सांप के सिर पर अपनी एक उंगली रखता है। फिर जवान  सांप को जमीन पर दबाता है और अपने हाथों से उसे पकड़ लेता है। सांप अपने आप को छुड़ाने की बहुत कोशिश करता है लेकिन वह नकाम रहता है।

सांप पकड़ने की ट्रिक को देख लोगों ने दवान की खूब तारीफ की

इस वीडियो को ट्विटर पर @Figensport नाम की यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 4 लाख लोगों ने देखा है। कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। एक यूजर ने जवानी की ट्रेनिंग और सांप पकड़ने वाली स्किल की तारीफ की। दूसरे ने भी जवान को निडर और साहसी बताया। कई अन्य लोगों ने भी जवान के इस पकड़ने की ट्रिक की खूब तारीफ की।  

ये भी पढ़ें:

Optical Illusion Image: क्या आपकी आंखें सही है? अगर हां तो इस तस्वीर में 3 अंतर खोजकर दिखाइए

AI Images: सरहद पर देश की सुरक्षा करते तो कभी सब्जी बेचते हुए दिखे Virat Kohli