Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Optical Illusion Image: क्या आपकी आंखें सही है? अगर हां तो इस तस्वीर में 3 अंतर खोजकर दिखाइए

Optical Illusion की एक तस्वीर दी गई है जो दिखने में एक जैसी लग रही हैं। अब इन तस्वीरों को गौर से देखिए और इसमें छिपे हुए 3 अंतरों को ढूंढ कर दिखाइए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 07, 2023 16:14 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE इस तस्वीर में 3 अंतर ढूंढें।

Optical Illusion से जुड़े कई गेम सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। ऐसे गेम्स को खेलकर लोग अपने दिमाग और नजर को धार देते हैं। ये तस्वीरें पहली नजर में जैसी दिखती हैं वैसी बिल्कुल नहीं होतीं। इनमें छिपी चुनौतियां लोगों का दिमाग खराब कर के रख देती हैं। वैसे तो इनमें कई चुनौतियां होती हैं जैसे कि तस्वीर में छिपे हुए चीजों को ढूंढना। तस्वीर में क्या गलत है उन्हें पहचानना और भी कई तरह की चुनौतियां हैं। आज हम आपके लिए ऐसा ही एक और चैलेंज लेकर आए हैं जिसमें आपको एक जैसी दिख रही दो तस्वीरों के बीच 3 अंतर ढूंढना है।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
इस तस्वीर में 3 अंतर ढूंढें।

एक जैसी दिख रही तस्वीरों में 3 अंतर खोजिए

इन तस्वीरों में आपको एक कमरे के अंदर एक कुत्ता रजाई ओढ़कर सोता हुआ नजर आ रहा होगा। कमरे में बॉर्नफायर भी जलाया गया है। ये तस्वीरें आपको देखने में एक जैसी ही लग रही होंगी लेकिन ऐसा नहीं है। इस तस्वीर में 3 अंतर छीपे हुए हैं। अब आपको उन तीन अंतरों को ढूंढना है। इस चुनौती को पूरा करने के लिए इस बार आपके पास भरपूर समय है। बस आपको वह 3 अंतर ढूंढकर निकालना है। आपको इतना समय इसलिए ही दिया गया है क्योंकि हमें पता है कि आप इस तस्वीर में 3 अंतर तो इतनी जल्दी नहीं ढूंढ पाएंगे।

क्या आपको 3 अंतर मिलें?

इन तस्वीरों में 3 अंतर ढूंढना था आपको तो क्या आपने उन्हें ढूंढा? अगर आपको अभी भी 3 अंतर नहीं मिले तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है हम आपकी मदद के लिए हैं। तो चलिए अब आपको वह 3 अंतर बता ही देते हैं। सबसे पहले दिए गए तस्वीर को गौर से देखिए। अब सो रहे कुत्ते के तकिए साइड वाले कान को देखिए पहली तस्वीर में कुत्ते का कान दिख रहा है जबकि दूसरी में उसका कान छुपा हुआ है। अब दीवार के दाईं ओर देखें इसमें लगी हुई एक ईंट लंबी है जबकि पहली तस्वीर में ये ईंटें छोटी-छोटी हैं। तीसरा अंतर आग में जलाने के लिए रखे गए लकड़ी को देखिए। दूसरी वाली तस्वीर में एक लकड़ी का टुकड़ा ज्यादा है।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहे 3 अंतर।

ये भी पढ़ें:

कुत्ता वफादार तो बिल्लियां निकलीं बेवफा, शख्स ने मरने का नाटक किया तो सामने आ गई इन जानवरों की सच्चाई

मेकअप कर ब्यूटी पार्लर वाली ने लड़की को बना दिया हिरोइन, लोग बोले- असली शक्ल देख दूल्हा भाग जाएगा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement