Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कुत्ता वफादार तो बिल्लियां निकलीं बेवफा, शख्स ने मरने का नाटक किया तो सामने आ गई इन जानवरों की सच्चाई

एक शख्स ने अपने पालतू जानवरों को परखने के लिए एक छोटा सा नाटक किया और उसे उनकी सच्चाई का पता चल गया। इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 07, 2023 12:28 IST
शख्स ने वीडियो के जरिए बताया कुत्ते और बिल्लियों की सच्चाई।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शख्स ने वीडियो के जरिए बताया कुत्ते और बिल्लियों की सच्चाई।

आपने देखा होगा कि लोग अपने घरों में अक्सर कुत्ते और बिल्लियां पालते हैं और उन्हें अपने घर के एक सदस्य की तरह ही मानते हैं। उन्हें इतना प्यार देते हा जितना वह अपने बच्चों या घर के किसी भी सदस्य से करते हैं। लेकिन अब बात ये है कि क्या ये जानवर भी अपने मालिकों के प्रति उतना ही प्यार और समर्पण की भावना रखते हैं? कुत्तों का तो आदि काल से चला आ रहा है कि ये सबसे वफादार जानवर होते हैं और बिल्लियों को हमेशा से चतुर-चालाक ही कहा गया है। ये बात इस वीडियो में बिल्कुल सही साबित होते हुए दिख रहा है।

Related Stories

क्या बिल्लियां भी कुत्तों की तरह वफादार होती हैं?

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शक्स मरने का नाटक करता है। इस शख्स को यह देखना होता है कि वह जिन जानवरों को पाल रहा है और जिन्हें इतना प्यार कर रहा है क्या वे भी उसके प्रति उतने ही वफादार हैं या नहीं? इस मामले में तो कुत्ते ने अपनी वफादारी दिखा दी लेकिन बिल्लियों ने शख्स को यह अहसास दिला दिया कि वह उनसे ज्यादा उम्मीदें न पाले। वह उसके साथ बस खाने-पीने और खेलने के लिए ही हैं।

शख्स ने बिल्लियों और कुत्ते की ली परीक्षा

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स प्लेट में कुछ खाने का समान लेकर आता है और वह अचानक से गिर पड़ता है। प्लेट में रखा खाने का समान बिखर जाता है। शख्स ने अपने घर में जो बिल्लियां पाल रखी हैं वह शख्स की मदद करने की जगह उस प्लेट से गिरे खाने की चीजों को चुन-चुनकर खाने लगती हैं। जब जमीन पर गिरे काने वाली चीजें खत्म हो जाती हैं तब वह उस शख्स की उंगलियों में से निकाल कर खाने लगती हैं। इतने में शख्स की आंखें खुल जाती हैं और उसे यह बात तो समझ में आ जाती है कि ये बिल्लियां उसके किसी काम की नहीं। इसके बाद शख्स अपने घर में पाल रहे कुत्ते को परखता है. वह वहीं चीज कुत्ते के साथ करता है लेकिन कुत्ता खाने के बजाय उस शख्स की परवाह करते हुए उसे उठाने का प्रयास करता है। जब शख्स नहीं उठता है तब वह वहीं पर मायूस होकर बैठ जाता है और अपने मालिक के उठने का इंतजार करता है। 

लोगों को पसंद आया कुत्ता, बिल्लियों को बताया धूर्त

इस वीडियो को ट्विटर पर @Figensport नाम के यूजर ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है- कुत्ते और बिल्लियों में अंतर, बिल्लियां किसी की फिक्र नहीं करतीं। वहीं, वीडियो को देखकर कई लोगों ने बिल्लियों के पक्ष में तो कई लोगों ने कुत्तों के पक्ष में कमेंट किया। एक यूजर ने लिखा कि बिल्लियां स्वार्थी होती हैं। दूसरे ने कहा कि कुत्तें लोगों को अपना मालिक समझते हैं और बिल्लियां उन्हें अपना नौकर। फिलहाल ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 7 मिलियन व्यूज और 62 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें:

मौत को छूकर टक से वापस आ गया बच्चा, Video देख लोगों की सांसें अटक गई

मेकअप कर ब्यूटी पार्लर वाली ने लड़की को बना दिया हिरोइन, लोग बोले- असली शक्ल देख दूल्हा भाग जाएगा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement