A
Hindi News वायरल न्‍यूज महिलाओं के लिए जहन्नुम से कम नहीं है यह देश, लिप्स्टिक लगा ली तो मिलेगी मौत

महिलाओं के लिए जहन्नुम से कम नहीं है यह देश, लिप्स्टिक लगा ली तो मिलेगी मौत

क्या आपको पता है कि इस देश में महिलाओं के लिए कानून बहुत ही सख्त है। यहां की महिलाएं अगर रेड लिप्स्टिक लगा लेती हैं तो उन्हें मौत की सजा दी जाती है।

North Korea- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA इस देश में महिलाओं के लिए कानून बहुत ही सख्त है।

दुनिया में ऐसे कई देस हैं जहां पर महिलाओं पर कई तरह की पाबंदियां हैं। ज्यादतौर पर ये देश इस्लामिक देश ही हैं। लेकिन एक ऐसा भी देश है जहां पर महिलाओं की जिंदगी ब्लैक एंड व्हाइट है। इनके जिंदगी से रंगों को वहां की सरकार ने छीन लिया है। महिलाओं की रंग-बिरंगी दुनिया को वहां के शासक ने बिल्कुल सादा बना दिया है। जी हां इस देश का नाम नॉर्थ कोरिया है। यहां पर महिलाओं पर अलग-अलग तरह की पाबंदियां लगा दी गई हैं। महिलाओं के लिए यहां पर इतने सख्त नियम हैं कि उनकी जिंदगी नर्क से कम नहीं है। आइए आपको यहां की महिलाओं के लिए बनाए गए सख्त नियमों के बारे में बताते हैं।

Image Source : Social Mediaयहां अगर रेड लिप्स्टिक लगा ली तो मौत की भी सजा हो सकती है।

हेयर कलर और रेड लिप्स्टिक बैन

सबसे पहले वहां के शासक के बारे में बता दें। किम जोंग उन का नाम तो आपने सुना ही होगा और उसके हटी खोपड़ी के बारे में भी आपको पता होगा। तो इससे आप समझ ही गए होंगे कि यहां पर बने ऐसे कड़े कानून कोई बड़ी बात नहीं है। आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि नॉर्थ कोरिया की महिलाओं को बालों में कलर लगाना और रेड लिप्स्टिक लगाना मना है क्योंकि यहां की सरकार इसे कैपिटलिज्म का प्रतीक मानती है। 

Image Source : Social Mediaयहां की महिलाएं हेयर कलर नहीं करवा सकतीं।

महिलाओं को बाल खोलना मना है

यहां की सरकार ने महिलाओं के लिए अंगूठी और ब्रेसलेट भी बैन कर दिया है। महिलाएं सरकार के तय हेयर स्टाइल के हिसाब से ही बालों को रख सकती हैं और तो और इस देश में महिलाएं अपने बाल खोलकर बाहर नहीं निकल सकतीं। वहीं इस देश में पेकअप पुलिस भी नजर आती है जो आपको हर 10 मीटर पर मिल जाएंगी। महिलाओं के लिए मिनी स्कर्ट, ग्राफिक शर्ट, टाइट जिंस और ऐसी शर्ट जिस पर अंग्रेजी में कुछ भी लिखा हो पहनना बिल्कुल मना है।

Image Source : Social Mediaयहां की महिलाएं मेकअप नहीं कर सकती हैं।

ये है सजा

इस देश में एक और नियम है यहां पर बाहर से किसी भी देश का ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं ला सकते। महिलाओं को यहीं के ब्यूटी प्रोडक्टेस यूज करना है। यदि किसी महिला ने ऐसी गलती की तो पहली बार में चौराहे पर खड़ा करके बेइज्जत किया जाता है, दूसरी बार किया तो मजदूरी कराई जाती है और बार-बार करते हुए पकड़ी गई तो मौत की भी सजा हो सकती है। 

ये भी पढें:

इस देश में एक भी कैदी नहीं, सारे जेलों को किया गया बंद

पराई औरत के साथ बार में आशिक मिजाज पति कर रहा था डांस, तभी सामने आ गई पत्नी, फिर जो हुआ Video में खुद ही देख लें