A
Hindi News वायरल न्‍यूज Delhi Police मीम वालों को दे रही है कड़ी टक्कर, लोगों को इस अंदाज में पुलिस कर रही है जागरूक

Delhi Police मीम वालों को दे रही है कड़ी टक्कर, लोगों को इस अंदाज में पुलिस कर रही है जागरूक

सड़क पर जो लोग रफ्तार में गाड़ी या बाइक चलाते हैं उन्हें जागरूक करने के लिए दिल्ली पुलिस ने मीम का सहारा लिया है। लोगों को भी यह तरीका खूब पसंद आ रहा है।

मीम के जरिए लोगों को जागरूक कर रही दिल्ली पुलिस- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA मीम के जरिए लोगों को जागरूक कर रही दिल्ली पुलिस

सोशल मीडिया पर लोग अपना अधिकतर समय मीम्स पढ़ने और देखने में बीताते हैं। दिल्ली पुलिस को यह बात समझ में आ गई कि अगर लोगों को जागरूक करना है तो उन्हें भी इसी माध्यम को अपनाना पड़ेगा। इसके बाद दिल्ली पुलिस समय-समय पर ट्रेंडिंग वीडियो और पोस्टर के जरिए मीम बनाती है और लोगों को जागरूक करने लायक उसमें संदेश देती है। दिल्ली पुलिस का यह तरीका काफी सफल हो गया। लोग भी दिल्ली पुलिस के इस अनोखे तरीके को पसंद करती है। अभी सोशल मीडिया दिल्ली पुलिस ने एक और पोस्ट शेयर किया है जो खूब वायरल हो रहा है।

वायरल हो गया पोस्ट

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लोगों को वाहन धीरे चलाने के लिए जागरूक किया है। पोस्ट में दो अलग-अलग तस्वीरें हैं। पहली तस्वीर में एक फोटो है जिसपर किसी का चेहरा नहीं है, उसे मृत दिखाया गया है। वहीं दूसरी तस्वीर में गाड़ी और घड़ी की फोटो एक साथ लगाई गई है। इनके नीचे लिखा है, 'लेट जाने से अच्छा है 10 min late हो जाना।' पोस्ट के साथ कैप्शन में दिल्ली पुलिस ने लिखा है- जल्दी पहुंचने के चक्कर में कहीं नाम के आगे Late न लग जाए!याद रखें "दुर्घटना से देर भली"

लोगों ने क्या कहा?

खबर लिखे जाने तक पोस्ट को 7 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। पोस्ट देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- दिल्ली पुलिस मेरा पसंदीदा मीम पेज है। दूसरे यूजर ने लिखा- दिल्ली पुलिस कभी निराश नहीं करती है। एक यूजर ने लिखा- अब तक का बेहतरीन उदाहरण है। एक अन्य यूजर ने लिखा- क्या उदाहरण है, Savage दिल्ली पुलिस।

यहां देखें दिल्ली पुलिस का पोस्ट

ये भी पढ़ें-

Magic Tricks: जादूगर तस्वीर से निकाल रहा था जिंदा कबूतर, कैमरे में कैद हो गया उसका मजेदार ट्रिक

Video: प्रचण्ड ठंड पर शख्स ने लिखा पैरोडी गीत, लोगों ने किया विरोध तो शख्स दिया ये जवाब