A
Hindi News वायरल न्‍यूज दुनिया की ऐसी पहली रेस जहां सबसे तेज उड़ने वाला बना विजेता, दुबई में जेट सूट पहन उड़ते हुए दिखे लोग

दुनिया की ऐसी पहली रेस जहां सबसे तेज उड़ने वाला बना विजेता, दुबई में जेट सूट पहन उड़ते हुए दिखे लोग

दुबई में सबसे तेज उड़ने को लेकर एक रेस का आयोजन हुआ। जिसमें लोग जेट सूट पहनकर आसमान में उड़ते हुए नजर आए। इस रेस को दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल और द ग्रेविटी कंपनी ने आयोजित किया था।

आसमान में उड़ते प्रतिभागी।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA आसमान में उड़ते प्रतिभागी।

रेस सुनते ही लोगों के दिमाग में सबसे पहले ये बात आती है कि कौन किसी काम को करने में सबसे तेज है। ऐसे में आपने कई तरह के रेस के बारे में सुना होगा। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि उड़ने को लेकर रेस हुआ हो। शायद ही आपने कभी ये सुना होगा। पर ये हकीकत है। दुबई में एक ऐसी ही रेस का आयोजन हुआ जिसमें सबसे तेज उड़ने वाले को विजेता घोषित किया गया। ये रेस दुनिया की ऐसी पहली रेस है जिसमें लोग जेट सूट पहनकर आकाश में उड़ान भर रहे थे। इस रेस को दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल और द ग्रेविटी कंपनी ने आयोजित किया था। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों को दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से शेयर किया है। इन तस्वीरों के साथ अरबी भाषा में कैप्शन लिखा हुआ है।

कुछ ऐसे आयोजित हुई थी रेस

कैप्शन में लिखा है- 'दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम 'दुबई जेट सूट चैंपियनशिप' की प्रतियोगिताओं के साक्षी बने। ये दुनिया में अपनी तरह का पहला टूर्नामेंट है, जो दुबई हार्बर में आयोजित किया गया था।' इस पोस्ट के साथ प्रतियोगिता की कुछ तस्वीरों को शेयर किया गया है। इसके साथ ही एक ब्लॉग का लिंक भी शेयर किया गया है। इस ब्लॉग के अनुसार, इस प्रतियोगिता में 8 लोगों ने हिस्सा लिया था। इस दौरान लगभग एक किलोमीटर तक प्रतिभागियों ने उड़ान भरा और इस रेस में प्रतिभागियों को उड़ान के दौरान पानी में रखे गए बैरियर्स को छूकर निकलना था। 

ये रहे रेस के विजेता

इस 90 सेकेंड की रेस में इस्सा कल्फॉन नाम के प्रतिभागी विजेता रहे। उन्होंने इस रेस में पहला स्थान प्राप्त किया। कल्फॉन एक पूर्व प्रोफेशनल जिमनास्ट और ग्रेविटी की फ्लाइट ट्रेनिंग में डिप्टी हेड हैं। वहीं,  ब्रिटिश पायलट पॉल जोन्स ने दूसरा तो फ्रेडी हे ने तीसरा स्थान हासिल किया। 

ये भी पढ़ें:

वह गली जहां किस करने के लिए आते हैं देश-विदेश से कपल्स

स्कूटी से रेस लगा रही थी लड़की, अचानक बैलेंस बिगड़ा और सड़क पर ही हो गई ढेर