A
Hindi News वायरल न्‍यूज दुल्हन को ससुराल वालों ने सोने की ईंटों से तौला, जानिए क्या है इस Video की सच्चाई

दुल्हन को ससुराल वालों ने सोने की ईंटों से तौला, जानिए क्या है इस Video की सच्चाई

सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में दुल्हन को सोने की ईंटों से तौलते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है। इंडिया टीवी ने इस वीडियो का जब पड़ताल किया तो मामला कुछ और ही सामने आया। हम आपको इस खबर में वीडियो के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

दुल्हन को सोने की ईंटों से तौला।- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM दुल्हन को सोने की ईंटों से तौला।

सोशल मीडिया पर एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। आप भी सोच रहे होंगे कि इस शादी में ऐसा क्या खास है जिसकी लोग चर्चा कर रहे हैं। कुछ दिन पहले एक शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था। लोग इस वीडियो को शेयर करते थक नहीं रहे थे क्योंकि ऐसे वीडियो कम ही देखने को मिलते हैं। इस वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि एक दुल्हन को उसके ससुराल वाले सोने की ईंटों से उसे तौल रहे हैं लेकिन इस वीडियो की सच्चाई कुछ और ही है। 

क्या वाकई में दुल्हन को सोने से तौला गया था?

आपने शादियां तो तमाम देखी होंगी लेकिन ऐसी शादी आपने कभी नहीं देखी होगी जिसमें एक दुल्हन को सोने की ईंटों से तौल दिया गया हो। अब इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है। इंडिया टीवी ने इस वीडियो का जब पड़ताल किया तो मामला कुछ और ही सामने आया। हम आपको इस खबर में पूरी जानकारी देंगे। शादी कहां हुई, क्या वाकई में दुल्हन को सोने की ईंटों से तौला गया था और तौला था तो किस परिवार ने ऐसा काम किया? इससे जुड़ी हर जानकारी आपके सामने रखेंगे। 

सोने की ईंटों से दुल्हन को तौला गया

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक दुल्हन सज-संवर कर दूल्हे के साथ शादी के मंडप में आती है। चारो ओर शादी का माहौल है तभी वहां जो कुछ हुआ उसे देखकर सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं। दुल्हन को एक तराजू पर बैठाया जाता है। सोने की ईंटें मंगाई जाती हैं फिर तराजू के एक पलड़े पर दुल्हन बैठती है और दूसरे पलड़े पर सोने की ईंटों को रखा जाता है। आप देख सकते हैं कि एक युवक खड़ा होकर सोने की ईंटों को तराजू पर एक-एक कर रखता जा रहा है। कुल मिलाकर सोने के 13 ईंट रखे जाते हैं तब जाकर दुल्हन का पलड़ा उन ईंटों के बराबर होता है। इसके बाद दूल्हा अपनी तलवार भी तराजू के पलड़े पर रख देता है। कहा जा रहा है कि यह शादी का वीडियो पाकिस्तान के एक फैमिली की है और यह दुबई में हुई थी। इंटरनेट पर कहा जा रहा है कि शादी में दुल्हन को सोने की ईंटों से तौला गया है।

ये है वीडियो की सच्चाई

सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। हमें यह वीडियो इंस्टाग्राम पर dulhadotnet इस अकाउंट पर देखने को मिला। जब हम इसके कमेंट सेक्शन में गए तो कई लोगों ने इस वीडियो को अपने कल्चर का बताकर वाहवाही की तो कई लोगों ने इस वीडियो की निंदा भी की। एक यूजर ने लिखा- "पता नहीं, लेकिन ये दयनीय, निंदनीय और पूरी तरह क्लासलेस है। यह सब्जी बाजार जाने और वजन के हिसाब से कुछ खरीदने जैसा है।” एक यूजर ने कमेंट कर लिखा था कि अगर पाकिस्तान के पास इतना सोना है तो वहां पर इतनी आर्थिक तंगी क्यों है? इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा और लाइक किया है। सभी लोग आपने हिसाब से इस वीडियो का अंदाजा लगा रहे थे और कमेंट कर रहे थे। लेकिन किसी की भी इस वीडियो के कैप्शन पर नजर नहीं गई। वीडियो के कैप्शन में साफ-साफ लिखा था कि "यह सोना असली सोना नहीं है, शादी में सिर्फ और सिर्फ जोधा-अकबर के सीन को रिक्रिएट किया गया था।" 

ये भी पढ़ें:

बुर्के के अंदर महिला ने चुराए हजारों रुपए के सामान, पकड़े जाने पर जो हुआ... देखें Video

OMG! क्या कोई एक मुक्के में 37 ईंट तोड़ सकता है? दर्ज हुआ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम