A
Hindi News वायरल न्‍यूज Instagram पर सबसे पहला पोस्ट किसने और क्या किया था

Instagram पर सबसे पहला पोस्ट किसने और क्या किया था

इंस्टाग्राम को आज अरबों लोग चलाते हैं। इस ऐप पर लोग अपनी फोटो, वीडियो और रील शेयर करते हैं। यह ऐप कमाई का भी बहुत अच्छा जरिया है।

Instagram- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Instagram

इंस्टाग्राम तो आजकल हर कोई यूज कर रहा है। इस ऐप पर लोग अपने फोटो, वीडियो और रील्स शेयर करते हैं। इस ऐप के जरिए कई लोगों ने दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। वहीं, कई लोग इस ऐप के जरिए पैसे भी कमा रहे हैं। क्या आपको पता है कि इंस्टाग्राम पर सबसे पहला पोस्ट किसने और क्या किया था। अगर नहीं पता तो हम आपको इस बारे में बताते हैं।

14 साल पहले हुई थी ऐप की शुरुआत

सबसे पहले बता दें कि इस ऐप की शुरुआत 6 अक्टूबर 2010 में हुई थी। इस ऐप के फाउंडर्स  Kevin Systrom और Mike Krieger थे। इस ऐप को सबसे पहले एप्पल के ऐप स्टोर पर लॉन्च किया गया था। इस ऐप का मकसद फोटो और वीडियो शेयरिंग को आसान, तेज और खूबसूरत बनाना था। शुरुआत में इस ऐप को 25,000 लोगों ने डाउनलोड किया था। इंस्टाग्राम का नाम पहले Burbn था। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इंस्टाग्राम के लॉन्च होने के 9 साल बाद इस ऐप पर एक अंडे की तस्वीर को 18 मिलियन से ज्यादा लाइक्स मिले। वर्तमान में इस पोस्ट को 60 मिलियन से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इस फोटो को वर्ल्ड_रिकॉर्ड_एग नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया था।

Image Source : Social MediaInstagram के फाउंडर्स Kevin Systrom और Mike Krieger

इंस्टाग्राम पर सबसे पहला पोस्ट

चलिए अब आपको बताते हैं कि इंस्टाग्राम पर सबसे पहली फोटो किसने और कब शेयर की थी। इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई सबसे पहली फोटो पियर 38 पर साउथ बीच हार्बर की एक तस्वीर थी जिसे इस ऐप के फाउंडर माइक क्राइगर ने 16 जुलाई 2010 को शाम 5 बजकर 26 मिनट पर पोस्ट किया था। इसके बाद जो तस्वीर पोस्ट हुई थी वह इसी दिन ऐप के दूसरे फाउंडर Kevin Systrom ने की थी। उन्होंने पोस्ट में  एक कुत्ते और उनकी प्रेमिका के पैर की तस्वीर को कुछ घंटों बाद 9 बजकर 24 मिनट पर शेयर की थी। ये दोनों ही तस्वीर ऐप के लॉन्च होने से पहले अपलोड की गई थीं।


ये भी पढ़ें:

सबसे पहली सेल्फी किसने और कब ली थी, जानें Selfiee से जुड़ा यह इतिहास

ये है दुनिया का सबसे छोटा शादी का कार्ड, वायरल Video में बंदे की क्रिएटिविटी देख लोगों के उड़े होश