A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: नेशनल एंथम के दौरान मैदान में बारिश से भिगने लगे बच्चे, खिलाड़ियों ने अपनी जैकेट उतारकर उन्हें पहना दी

Video: नेशनल एंथम के दौरान मैदान में बारिश से भिगने लगे बच्चे, खिलाड़ियों ने अपनी जैकेट उतारकर उन्हें पहना दी

सोशल मीडिया पर एक सकारात्मक वीडियो देखने को मिल रहा है जहां एक फुटबॉल गेम के दौरान बारिश में भीगते बच्चों को खिलाड़ी अपनी जैकेट पहनाते हुए दिख रहे हैं। वीडियो को बड़ी संख्या में लोग पसंद कर रहे हैं।

मैदान में खड़े बच्चे और खिलाड़ी - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA मैदान में खड़े बच्चे और खिलाड़ी

कहते हैं ना कि लोग अपने छोटे-छोटे नेक कर्मों से ही महान बनते हैं। मानवता का उदाहरण पेश करने के लिए आपको कुछ खतरनाक या अपनी जान पर नहीं खेलना है। आप छोटी-छोटी चीजों में भी अपनी इंसानियत दिखा सकते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें बारिश के दौरान भिग रहे बच्चों को बचाने के लिए जो कुछ खिलाड़ियों ने किया वह देख लोगों का दिल बाग-बाग हो गया। वीडियो देख लोग खिलाड़ियों पर गर्व महसूस कर रहे हैं। सभी लोगों की जुबान से उनके लिए तारीफ ही निकल रही है।

बारिश से बचाने के लिए बच्चों पहना दी अपनी जैकेट

वायरल वीडियो में फुटबॉल मैच से पहले एक नजारा देखा जा सकता है। जहां मैदान पर खिलाड़ी और उनके सामने छोटे बच्चे खड़े हैं। इस दौरान नेशनल एंथम चल रहा है और ग्राउंड में तेज बारिश हो रही है। बारिश के दौरान बच्चे परेशान होते हुए नजर आ रहे हैं। देख सकते हैं कि तेज बारिश होने की वजह से बच्चे भीग रहे हैं। उन्हें ठंड भी बहुत जोरों की लग रही है। वीडियो में बच्चे कांपते हुए नजर आ रहे हैं। यह देख एक खिलाड़ी अपने सामने खड़े बच्चे को अपनी जैकेट उतारकर पहना देता है। जिसके बाद अन्य खिलाड़ी भी कुछ ऐसा ही करते हुए नजर आते हैं। वे लोग भी अपने सामने खड़े बच्चों को अपनी जैकेट उतारकर पहना देते हैं। यह देख बच्चे काफी खुश लग रहे हैं।

लोगों को पसंद आया खिलाड़ियों का यह कदम

वीडियो में दिख रहे खिलाड़ी न्यूयॉर्क रेड बुल्स टीम के सदस्य हैं। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर Good News Movement नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 53 लाख व्यूज और साढ़े 3 लाख लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही कई अन्य लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- एक कदम की शुरुआत से ही बड़ा बदलाव देखने को मिलता है। दूसरे ने लिखा- वाह! वीडियो देख दिल खुश हो गया। तीसरे ने लिखा- बच्चों की खुशी देख अच्छा लगा।

ये भी पढ़ें:

Facebook Live के दौरान हुआ हादसा, कैमरे में रिकॉर्ड हुआ भयावह मंजर, वायरल हो रहा नेपाल प्लेन क्रैश का Video

नहीं हो रही शादी तो यहां संपर्क करें, एक फोन कॉल पर रिश्ता तय कराने का दावा कर रही है ये संस्था