Thursday, May 02, 2024
Advertisement

नहीं हो रही शादी तो यहां संपर्क करें, एक फोन कॉल पर रिश्ता तय कराने का दावा कर रही है ये संस्था

सोशल मीडिया पर एक ऐसी कल्याण समिति के पर्चे का वीडियो वायरल हो रहा है, जो एक कॉल पर लोगों की शादी तय करवाने का दावा कर रहा है। जी हां, इस समिति ने अपने पर्चे में जो बातें लिखी है, उसने इसके पर्चे को वायरल कर दिया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 30, 2024 16:25 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सांकेतिक तस्वीर

अपनी कंपनी का प्रचार करने के लिए सोशल मीडिया एक अच्छा जरिया बन गया है। कई कंपनिया और संस्थाएं अपने प्रोडक्ट और सर्विस का प्रचार सोशल मीडिया के जरिए कर रही हैं। ऐसी ही एक संस्था है जो यह दावा कर रही है कि वह कुंवारे लोगों की शादियां सिर्फ एक फोन के माध्यम से करवा रही है। यह संस्था खुद को उन लोगों के लिए वरदान बता रही है जो शादी के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं। जिन लोगों की अधिक उम्र हो जाने के कारण शादी नहीं हो रही है उनके लिए भी ये संस्था काम करती है। संस्था साथ में यह भी दावा कर रही है कि वह लोगों के पसंद के हिसाब से रिश्ता करवाती है। इस संस्था का ऐड सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

एक कॉल पर शादी करना का दावा

संस्था का नाम हमसाथी समाज कल्याण समिति है। जिसका ऑफिस भोपाल में स्थित है। इस एजेंसी ने वायरल हो रहे ऐड में दावा किया है कि वे एक कॉल में ही किसी की भी शादी करवा सकते हैं। जिनकी शादी नहीं हो रही, तलाकशुदा, विधवा से लेकर हर जाति-धर्म के कुंवारे लोगों की शादी यह एजेंसी चुटकियों में करवा सकती है। इस ऐड को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर jmd_dj_eventss नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। ऐड शेयर करते हुए यूजर ने लोगों से उनके उन दोस्तों को टैग करने को कहा है जिनकी शादी नहीं हो रही है। 

वायरल पोस्ट पर लोगों का आया ऐसा रिएक्शन

ऐड वाले इस पोस्ट के वायरल होने के बाद कई यूजर्स इस पर कमेंट कर रहे हैं और अपने दोस्तों को टैग कर लिख रहेृ- ये तुम्हारे लिए ही है। कई लोग तो इस ऐड को देखने के बाद लोगों को चेतावनी दे रहे हैं और कह रहे हैं कि ये लूटने वाली गैंग है, कई लोगों को ये लोग शादी और लड़की दिखाने के नाम पर लूट चुके हैं, कोई भी भाई इनके झांसे में न आए। कुछ लोगों का कहना है कि आज कल ऐसी एजेंसियां खुल चुकी हैं। जो शादी करवाने के नाम पर लोगों से रजिस्ट्रेशन चार्ज लेती हैं और उसके बाद जब शादी हो जाती है तो ये अपना कमीशन भी वसूलती हैं।

ये भी पढ़ें:

दोस्त को थी गर्लफ्रेंड की कमी, प्रेमिका खोजने के लिए बेस्ट फ्रेंड ने शहर में लगवा दी होर्डिंग, लोगों ने कहा- यही एक लास्ट ऑप्शन था

"बिना किसी बाधा के परीक्षा में ताबड़तोड़ कॉपी छापें", बाबा बंगाली कर रहे Invigilator को वश में करने का दावा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement