Monday, April 29, 2024
Advertisement

"बिना किसी बाधा के परीक्षा में ताबड़तोड़ कॉपी छापें", बाबा बंगाली कर रहे Invigilator को वश में करने का दावा

सोशल मीडिया के जरिए एक बाबा बंगाली ने छात्रों को परीक्षा में नकल कराने का बोल रहे हैं। बाबा ने दावा किया है कि उनके बताए गए सिर्फ एक उपाय से छात्र एग्जाम हॉल में इंविजीलेटर (Invigilator) को अपने काबू में कर सकता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 30, 2024 11:04 IST
एग्जामिनेशन हॉल में परीक्षा देते छात्र- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एग्जामिनेशन हॉल में परीक्षा देते छात्र

न पढ़ने वाले छात्रों को परीक्षा में सबसे ज्यादा डर लगा रहता है। जब तक एग्ज़ाम खत्म नहीं हो जाता, तब तक वे काफी चिंतित रहते हैं। परीक्षा पास करने के लिए छात्र मंदिर जाकर तरह-तरह की मन्नतें मांगते हैं। वे सोचते हैं कि किसी भी तरह वे परीक्षा कैंसिल हो जाए या फिर कोई उन्हें बिना मेहनत के परीक्षा पास करवा दें। कई लोग तो अंतिम समय में नकल के भरोसे रहते हैं। अगर नकल हो गई तो पास हो गए नहीं तो फेल हो जाएंगे। लेकिन अब ऐसे बच्चों की भी परेशानी का हल बाबा बंगाली लेकर आए हैं। 

एक कॉल से परीक्षा करें पास

यूं तो बाबा बंगाली के ऐड आपने ट्रेन, बस और सार्वजनिक जगहों पर देखा होगा लेकिन इस न्यू मीडिया के जमाने में अब ये बाबा लोग अपना बिजनेस सोशल मीडिया के जरिए चला रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक बाबा आजाद बंगाली का ऐड देखने को मिल रहा है जो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। जिसमें बाबा बच्चों को परीक्षा में नकल कराने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने अपने ऐड में दावा किया है कि आप सिर्फ एक कॉल करिए और वह परीक्षा से जुड़े आपके समस्या का निदान कर देंगे। उनका दावा है कि एग्जामिनेशन हॉल में 5 मिनट के अंदर आप इंविजीलेटर (Invigilator) को अपने काबू में कर लेंगे। बिना किसी बाधा के आप परीक्षा में तोबड़तोड़ कॉपी छाप सकते हैं। बाबा आजाद बंगाली ने मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए विशेष छूट भी देने का वादा किया है। साथ में उन्होंने एक चेतावनी भी दी है कि लोगों को नक्कालों से सावधान रहना चाहिए।

पोस्ट पर यूजर्स कर रहे मजेदार कमेंट

यह वायरल ऐड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर Idiotic Memes नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक लाखों लोगों ने देखा और लाइक किया है। वहीं, तमाम लोग इस पोस्ट पर मजेदार कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- इंविजीलेटर (Invigilator) के तौर पर अब डर लग रहा है कि कोई स्टूडेंट अपने वश में न कर ले। दूसरे ने लिखा- दबदबा है बंगाली लोगों का। तीसरे शख्स ने लिखा- काश ये बाबा पहले मिल गए होते।   

ये भी पढ़ें:

महिला ने बिना बेले बनाई गोल-गोल पूरी, देसी जुगाड़ का यह Video इंटरनेट पर मचा रहा धमाल, मिले करोड़ों व्यूज 

Video: स्टेज पर शिव तांडव करती नजर आई विदेशी युवती, साथ में कुत्ते ने भी कॉपी किए स्टेप्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement