Sunday, May 12, 2024
Advertisement

"ऋषिकेश को बैंकॉक और गोवा बना रखा है...", विदेशियों के इन हरकतों पर भड़के लोग - VIDEO

घूमने के लिए आजकल पर्यटकों की सबसे पसंदीदा जगह ऋषिकेश बन चुका है लेकिन यहां बहुत ही कम लोग धार्मिक अनुष्ठान की भावना के साथ आते हैं। अधिकतर लोग यहां पर नशा और एडवेंचरर्स पार्टी करने के लिए पहुंचते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 28, 2024 18:54 IST
ऋषिकेश में मस्ती करते विदेशी पर्यटक- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ऋषिकेश में मस्ती करते विदेशी पर्यटक

ऋषिकेश एक धार्मिक स्थल है, लोग यहां अपने धार्मिक भावनाओं के साथ मां गंगा का आर्शीवाद लेने आते हैं। यहां लोग धार्मिक अनुष्ठान के लिए भी आते है। लेकिन पिछले कुछ सालों से ऋषिकेश एक टूरिस्ट प्लेस के तौर पर देश ही नहीं, पूरी दुनिया में छा गया है। लोग अब यहां नशा और एडवेंचर करने के लिए इकट्ठा होते हैं। जिसे वहां का माहौल प्रभावित हो रहा है। इसी विषय को लेकर एक सोशल मीडिया यूजर ने कुछ वीडियो और तस्वीरों को शेयर करते हुए, इस स्थिति पर चिंता जताई है। 

ऋषिकेश में ये क्या हो रहा है?

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ विदेशी लोग कम कपड़ों में अश्लील तरीके से गंगा नदी में नहाते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में विदेशी महिलाएं बिकिनी पहनी हुई हैं और लड़के शॉर्ट्स पहने हुए हैं। सभी गंगा किनारे मौज मस्ती और स्नान करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो देख तमाम लोग अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा है- “पवित्र गंगा को गोवा बीच में बदलने के लिए धन्यवाद पुष्कर सिंह धामी। ऐसी चीजें अब ऋषिकेश में हो रही हैं और जल्द ही यह मिनी बैंकॉक बन जाएगा।”

सोशल मीडिया पर शेयर किया गया वीडियो

इस वीडियो के साथ एक और वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में देख रहा है कि कुछ विदेशी लोगों का समूह रेव पार्टियों के अंदाज में झूम और नाच रहे हैं। इस वीडियो के सााथ लिखा हुआ है- ऋषिकेश अब धर्म, अध्यात्म और योग की नगरी नहीं रही। यह गोवा बन गया है। ऋषिकेश में ऐसी रेव पार्टियों/ जॉम्बी कल्चर को क्यों बढ़ावा दिया जा रहा है? क्या देवभूमि इसीलिए जानी जाती है? इससे पहले कि वे इस पवित्र शहर को बर्बाद करें, कुछ करने की जरूरत है। इस पोस्ट में उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी को टैग किया गया है।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली मेट्रो में घूंघट ओढ़ महिलाओं ने किया जबरदस्त डांस, Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

आपदा को अवसर में बदलना इसे कहते हैं, अमेरिका में आए तूफान के बीच लेस्बियन लड़की ने गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement