A
Hindi News वायरल न्‍यूज इस विदेशी ने ताजमहल देेखने के लिए अपनाई ऐसी ट्रिक, फिर Video शेयर कर बताया पूरा माजरा

इस विदेशी ने ताजमहल देेखने के लिए अपनाई ऐसी ट्रिक, फिर Video शेयर कर बताया पूरा माजरा

एक विदेशी ताजमहल घूमने के लिए आता है लेकिन उसने विदेशी टूरिस्ट की जगह भारतीयों को मिलने वाला टिकट खरीदा और ताजमहल घूमने लगा। अब उसने ये कैसे किया यह उसने एक वीडियो शेयर कर लोगों को बताया है।

ताजमहल घूमने पहुंचा युवक।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA ताजमहल घूमने पहुंचा युवक।

ताजमहल घूमने के लिए पूरी दुनिया से लोग आते हैं। भारत में सबसे ज्यादा घूमे जाने वाले पर्यटन स्थलों में से एक ताजमहल है। इसकी खूबसूरती की पूरी दुनिया दिवानी है। हाल में ही एक विदेशी युवक ताजमहल घूमने आया और वह ताजमहल के टिकट काउंटर पर टिकट देने वाले लोगों को चकमा देने में कामयाब हो गया। वह कैसे ताजमहल वालों तो चकमा देने में कामयाब रहा, इसका वीडियो बनाकर उसने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है।

विदेशी ने ताजमहल के टिकट काउंटर पर दे दिया चकमा

विदेशी युवक ने बताया कि वह जब भारत आया तब उससे कई लोगों ने कहा कि तुम इंडियन लगते हो। फिर क्या था विदेशी युवक इसी बात का फायदा उठाने के बारे में सोचने लगा और वह ताजमहल के टिकट काउंटर पर पहुंच गया। वहां उसने बस टिकट बोला और टिकट देने वाला उसे भारतीय समझकर 1100 रुपए का टिकट सिर्फ 50 रुपए में दे दिया। जिसके बाद उस विदेशी युवक ने मात्र 50 रुपए में ताजमहल का दीदार कर लिया। इसके बाद विदेशी युवक खुशी से बोलता है कि 'हबीबी, मैं इंडियन हूं'। 

विदेशी युवक ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया Video

वीडियो को विदेशी युवक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट @Jamil.Gk से शेयर किया है। अकाउंट से पता चलता है कि युवक का नाम जमील है। जमील किस देश के हैं ये तो नहीं पता शायद तुर्किए के लग रहे हैं। जमील के इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर लाखों लोगों ने देखा और हजारों ने इसे लाइक किया है। जमील ने अपने वीडियो के कैप्शन में लिखा है- ‘भारतीय अफसर इस ट्रिक से नफरत करेंगे'। उनके इस वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट किया। एक यूजर ने लिखा- तुम विदेशी लोग फिर से भारत को लुटने लगे। दूसरे ने कहा- क्या ताजमहल वालों ने तुमसे तुम्हारा आई कार्ड नहीं मांगा? वैसे टिकट देने से पहले वे हमेशा आई कार्ड चेक करते हैं। एक अन्य यूजर ने कहा कि सही किया, विदेशी लोगों के लिए ताजमहल देखने का पैसा बहुत ही ज्यादा है।

Image Source : Social Mediaटिकट के दाम भारतीय और विदेशी लोगों के लिए।
बता दें कि ताजमहल को देखने के लिए भारतीयों से टिकट के दाम बहुत ही कम लिए जाते हैं जबकि विदेश से आए लोगों से 1100 रुपए लिए जाते हैं और अगर आप SAARC या BIMSTEC देशों के नागरिक हैं तो आपसे 540 रुपए लिए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें:

दिल्ली के इस ढोकला चाट ने कर दिया दिमाग का दही, वायरल Video देख लोग बोले- इस पर तो FIR हो जानी चाहिए

धोखेबाज बॉयफ्रेंड को लड़की ने ऐसा सबक सिखाया कि अब औरतों से कर लेगा तौबा, सरकार की तरफ से भी मिले 83 लाख रुपए