A
Hindi News वायरल न्‍यूज फर्जी मेट्रोमोनियल आईडी बनाकर लोगों को ठगने वाले बंटी बबली गिरफ्तार, 25-25 हजार रुपए का इनाम था घोषित

फर्जी मेट्रोमोनियल आईडी बनाकर लोगों को ठगने वाले बंटी बबली गिरफ्तार, 25-25 हजार रुपए का इनाम था घोषित

पश्चिम शरीरा और कोखराज थाना क्षेत्र की रहने वाली युवतियों ने पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव को एक शिकायती पत्र देते हुए बताया था कि फर्जी मेट्रोमोनियल आईडी बना कर युवतियों से ठगी की जा रही है।

पुलिस गिरफ्त में मुख्य आरोपी।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पुलिस गिरफ्त में मुख्य आरोपी।

फर्जी मेट्रोमोनियल आईडी बनाकर युवतियों को ठगने वाले युवक-युवती को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को सोमवार देर रात मंझनपुर पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने प्रयागराज के कल्याणी देवी मोहल्ले से गिरफ्तार किया है। मंझनपुर और पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र की रहने वाली युवतियों ने कुछ माह पहले पति-पत्नी पर ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी फरार चल रहे थे। दोनों पति-पत्नी पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस ने दोनों पति-पत्नी को जेल भेज दिया है।

आरोपियों को 25-25 हजार रुपए का इनाम था घोषित

पश्चिम शरीरा और कोखराज थाना क्षेत्र की रहने वाली युवतियों ने पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव को एक शिकायती पत्र देते हुए बताया था कि फर्जी मेट्रोमोनियल आईडी बना कर युवतियों से ठगी की जा रही है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो चौकाने वाला खुलासा हुआ। अश्वनी कुमार वैश्य और उसकी पत्नी रितू वैश्य फर्जी शादी डॉट कॉम साइट बना कर युवक और युवतियों के साथ ठगी कर रहे थे। पुलिस ने जीतू यादव और अमित कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जीतू खुद को जज का बेटा बताता था, तो अमित फैक्ट्री का मालिक बता कर ठगी में शामिल था। लेकिन मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर थे। पुलिस ने फरार पति-पत्नी पर 25-25 हज़ार का इनाम भी घोषित कर दिया था। पुलिस इनकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी।

मेट्रोमोनियल आईडी बनाकर शादी के झांसे में फंसाते थे आरोपी

सोमवार देर रात एसटीएफ को सूचना मिली थी कि थाना पश्चिम शरीरा और मंझनपुर में दर्ज दो मुकदमों में वांछित रहे चल रहे 25-25 हजार के इनाम घोषित अभियुक्त अश्वनी कुमार वैश्य व उसकी पत्नी रीतू वैश्य उर्फ रीतू यादव कल्याणी देवी पार्क थाना अतरसुइया के पास टहलने आते हैं। इस पर थाना कोतवाली मंझनपुर व साइबर थाना कौशाम्बी को अवगत कर बुलाया गया। इसके बाद दोनों वांछितों को गिरफ्तार कर लिया गया। एसटीएफ के मुताबिक, पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि वह दोनों पति पत्नी हैं। वह फर्जी मेट्रोमोनियल आईडी बनाकर शादी हेतु युवक/युवतियों से संपर्क करते हैं। फर्जी नाम पते पर सिम खरीदकर इस माध्यम से जुड़े लोगों से कई महीनों तक बात करते है और इस दौरान उनसे पैसे, जेवरात आदि की मांग करते थे। जब उनसे पैसा और जेवरात आदि मिल जाता है तो मोबाइल बंद कर देते हैं और सिम फेंक देते हैं। इसी तरह ये लोग काफी लोगों से ठगी कर चुके हैं।

(प्रयागराज से आयमान अहमद की रिपोर्ट) 

ये भी पढ़ें:

रजनीकांत की दादी हैं ये! स्वैग से बीड़ी सुलगाती बुजुर्ग महिला का Video देख बावली हुई पब्लिक

Zomato शुद्ध शाकाहारियों को पहुंचाएगा खाना, 'Pure Veg Fleet' नाम से शुरु सर्विस की सोशल मीडिया पर हो रही खिंचाई