A
Hindi News वायरल न्‍यूज Titanic जहाज अगर आज डूबता तो क्या होता, आनंद महिंद्रा के इस पोस्ट ने लोगों को सोच में डाल दिया

Titanic जहाज अगर आज डूबता तो क्या होता, आनंद महिंद्रा के इस पोस्ट ने लोगों को सोच में डाल दिया

आज की डेट में अगर टाइटैनिक जहाज डूबता तो क्या होता। इसे लेकर आनंद महिंद्रा ने अपने एक्स अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है। जिसे देखने के बाद लोग इस मसले को लेकर बहुत ही गंभीर नजर आ रहे हैं।

आनंद महिंद्रा ने इस तस्वीर को किया है शेयर।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA आनंद महिंद्रा ने इस तस्वीर को किया है शेयर।

Titanic जहाज को डूबे हुए 100 साल से भी ज्यादा हो गए हैं। लेकिन लोगों के बीच ये आज भी चर्चा का विषय बना ही रहता है। टाइटैनिक की घटना को लेकर फिल्में भी बन चुकी हैं और आजकल सोशल मीडिया के जमाने में उस घटना को जोड़कर मीम्स बनाए जाते हैं या फिर कोई लोगों को नए पाठ सीखाने के लिए वीडियो भी बनाए जाते हैं। इन सबको देखने के बाद लोग भी सोचने पर मजबूर हो जाते हैं। ऐसे ही टाइटैनिक की घटना से जुड़े एक फोटो को आनंद महिंद्रा ने अपने एक्स अकाउंट से शेयर किया है जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर दे रहा है।

आनंद महिंद्रा के इस पोस्ट ने लोगों को सोचने पर किया मजबूर

दरअसल, इस फोटो में टाइटैनिक जहाज को डूबते हुए दिखाया गया है लेकिन लोग एक दूसरे की मदद करने के बजाय डूबते हुए टाइटैनिक को कैमरे में कैद करते हुए नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर लोगों को ये संदेश दे रही कि लोग कैसे मोबाइल के गुलाम बनते जा रहे हैं। इस तस्वीर को विश्व के जाने माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (@anandmahindra) ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है- अगर टाइटैनिक आज डूबता...। यह Meme पहली बार साल 2015 में सामने आया था लेकिन हर गुजरते दिन के साथ ये और भी सच होते हुए नजर आ रहा है। महिंद्रा ने जो तस्वीर शेयर की है उसे एक आर्टिस्ट ने बनाया है।

तस्वीर देखने के बाद लोग इस मसले को गंभीरता से ले रहे

आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर हमेशा तरह-तरह के वीडियो और तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। वह अपने एक्स अकाउंट पर कभी फनी वीडियो पोस्ट करते हैं, तो कभी इमोशनल कर देनी वाली प्रेरक कहानियां। उनके द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर को भी लोग बहुत ही गंभीरता से ले रहे हैं। लोग कमेंट कर के लिख रहे- आजकल मोबाइल ही हर समस्या का जड़ बनते जा रहा है। घर में लड़ाई से लेकर समाज में नफरत तक, सब कुछ इस फोन के चक्कर में ही हो रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि लोग मोबाइल की वजह से ही दिन प्रति दिन डूबते जा रहे हैं। जब से लोगों के हाथों में मोबाइल आया है तब से लोगों ने सोचना समझना बिल्कुल ही छोड़ दिया है। आनंद महिंद्रा के इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक डेढ़ लाख लोगों ने देखा और हजारों लोगों ने लाइक किया है।

ये भी पढ़ें:

प्रैंक के चक्कर में हो गया हादसा, भाई का हेयर स्टाइल बनाते वक्त हेयर ड्रायर से अचानक निकलने लगी आग की लपटें

Keyboard पर बिना देखे खटाखट चल रहीं उंगलियां, लड़के की टाइपिंग स्पीड देख लोगों ने पकड़ लिया अपना माथा