A
Hindi News वायरल न्‍यूज परीक्षा में बच्चे से पूछा गया भारत-पाक से जुड़ा एक सवाल, जवाब पढ़ लेंगे तो हिल जाएगी आपकी पूरी दुनिया

परीक्षा में बच्चे से पूछा गया भारत-पाक से जुड़ा एक सवाल, जवाब पढ़ लेंगे तो हिल जाएगी आपकी पूरी दुनिया

सोशल मीडिया पर आजकल एक बच्चे का आंसर शीट काफी वायरल हो रहा है। बच्चे से भारत-पाक से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था मगर बच्चे ने ऐसा जवाब दिया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

12वीं कक्षा के छात्र का आंसर शीट हुआ वायरल- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA 12वीं कक्षा के छात्र का आंसर शीट हुआ वायरल

फरवरी और मार्च ये दो महीने, सभी स्टूडेंट्स के लिए काफी भारी होते हैं। क्योंकि इन दो महीनों में स्टूडेंट्स की काबिलियत जांचने के लिए अलग-अलग समय पर उनकी परीक्षा ली जाती है। बिहार में तो बोर्ड की परीक्षाएं शुरू भी हो गई हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक आंसर शीट वायरल हो रहा है जो 12वीं कक्षा के किसी छात्र का है। उसमें बच्चे ने एक सवाल का ऐसा जवाब दिया है कि अगर आप उसे पढ़ लेंगे तो अपना सिर पकड़ लेंगे। हालांकि यह आंसर शीट किस बच्चे का है और कब का है, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। आइए आपको बच्चे के आंसर शीट के बारे में बताते हैं।

ऐसा जवाब कौन देता है भई?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आंसर शीट में बच्चे ने पहले सवाल जो कारगिल युद्ध से जुड़ा हुआ था, उसका जवाब बच्चे ने सही दिया है। इसके बाद उसने दूसरे सवाल का जवाब कुछ ऐसा दिया है जिसकी उम्मीद किसी को नहीं होगी। आंसर शीट में सवाल लिया है कि, 'भारत व पाकिस्तान के बीच कौन सी सीमा है व लंबाई बताओ?' इसके जवाब में बच्चे ने लिखा है, 'दोनों देशों के बीच सीमा हैदर है। उसकी लंबाई 5 फुट 6 इंच है। दोनों देशों के बीच इसको लेकर लड़ाई है।' इस अजीब जवाब के कारण आंसर शीट की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

यहां पढ़े अजीब जवाब

लोगों ने क्या कहा?

इस पोस्ट को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @NarundarM नाम के अकाउंट से 21 दिसंबर 2023 में शेयर किया गया था जो अब वायरल हो रही है। वायरल फोटो को देखते हुए एक यूजर ने लिखा- मुझे लगता है कि ये मजाक है क्योंकि इसपर इंवीजिलेटर इंविजिलेटर हस्ताक्षर नहीं है। दूसरे यूजर ने लिखा- ये व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी का छात्र है। एक अन्य यूजर ने लिखा- ये पक्का उत्तर प्रदेश या गुजरात का छात्र होगा।

ये भी पढ़ें-

डांस करते हुए हाथी का Video सोशल मीडिया पर हुआ जमकर वायरल, लोग बोले- 'ये असली नहीं है'

Budget 2024 एक Fighter की तरह मंदी के Animal से... फिल्मी अंदाज में बजट को लेकर बोले हर्ष गोयनका