A
Hindi News वायरल न्‍यूज इस तस्वीर में खींची हुई लाल लाइन सीधी है या टेढ़ी, अभी तक कोई नहीं बता पाया, आप कोशिश करें

इस तस्वीर में खींची हुई लाल लाइन सीधी है या टेढ़ी, अभी तक कोई नहीं बता पाया, आप कोशिश करें

इस दिए हुए तस्वीर को आपको देखना है और बताना है कि इसमें खींची हुई लाइनें सीधी हैं या टेढ़ी? अगर आपने सही जवाब दे दिया तो समझिए तेज दिमाग वाले हैं आप।

Red वाली लाइन सीधी है या टेढ़ी?- India TV Hindi Red वाली लाइन सीधी है या टेढ़ी?

Optical Illusion इंटरनेट की दुनिया में एक नया खेल बनकर उभरा है। लोग अक्सर खाली टाइम में इन पहेलियों को सिलझाने की कोशिश करते हैं। कुछ पहेलियां तो देखने में बहुत ही आसान होती हैं लेकिन इसे हल करने वाले कभी सही उत्तर नहीं दे पाते हैं। क्योंकि ये जितनी आसान दिखती हैं उतनी होती नहीं हैं। ऐसी ही एक पहेली हम आपके सामने लेकर आए हैं। जिसमें आपको नीचे दिए हुए तस्वीर को गौर से देखना है और बताना है कि उसमें खींची हुई लाल रेखाएं सीधी हैं या टेढ़ी हैं?

Image Source : IndiaTvRed वाली लाइन सीधी है या टेढ़ी?

लाल रेखाएं सीधी हैं या टेढ़ी?

तो चलिए अब अपने दिमाग और तेज नजरों का इस्तेमाल करिए और इसे हल कर के दिखाइए। इसे हल करने के लिए आपको किसी भी स्केल या इंसट्रूमेंट का इस्तेमाल नहीं करना है। इसे बस देखकर ही आपको जवाब देना है और आपके जवाब के लिए आपके पास सिर्फ 30 सेकंड है। अगर आपने इसे तय समय सीमा में सॉल्व कर दिया तो समझिए आप वास्तव में एक जीनियस हैं। हांलाकि आपको बता दूं कि इस पहेली का अब तक किसी ने सही जवाब नहीं दिया है। लेकिन हमें आप पर भरोसा है शायद आप इसका सही जवाब दे दें।

ये है सही उत्तर

Image Source : IndiaTvलाल लाइन्स बिल्कुल सीधी और एक दूसरे के समानांतर हैं।

यदि आपको इसका उत्तर मिल गया तो सही बात है। अगर नहीं मिला है तो चलिए हम आपको इसका उत्तर बता देते हैं। जैसा कि आप तस्वीर में देख रहे हैं कि बाएं और दाएं दोनों तरफ से बहुत सारी नीली रेखाएं खींची गईं हैं जो कि एक बिंदु पर जाकर मिल रही हैं। उसके ऊपर दो लाल रंग की रेखाएं सीधी खींची गईं है। अब आपको यही बताना था कि ये रेखाएं सीधी हैं या टेढ़ी? लगभग सभी ने यही उत्तर दिया था कि ये दोनों रेखाएं टेढ़ी हैं। देखने में भी ये टेढ़ी ही लग रही हैं। लेकिन आपको बता दें कि खींची हुई दोनों लाल लाइन बिल्कुल सीधी हैं और दोनों एक दूसरे के समानांतर हैं। यकीन न हो तो स्केल से मिलाकर देख लीजिए।

ये भी पढ़ें:

ब्रिज के नीचे खाली स्पेस को बनाया प्लेग्राउंड, आनंद महिंद्रा ने Video शेयर कर कहा- ऐसा हर शहर में होना चाहिए

3 लड़कों ने थामा एक दूसरे का हाथ, कहा- अब हम दूर नहीं रह सकते, जल्द करने जा रहे हैं शादी