Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ब्रिज के नीचे खाली स्पेस को बनाया प्लेग्राउंड, आनंद महिंद्रा ने Video शेयर कर कहा- ऐसा हर शहर में होना चाहिए

देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें एक ब्रिज के नीचे लड़कों के खेलने के लिए बनाए गए प्ले ग्राउंड की तारीफ करते हुए लिखा- ऐसा हर शहर में होना चाहिए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 29, 2023 16:17 IST
आनंद महिंद्रा ने शेयर किया प्लेग्राउंड का वीडियो।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER आनंद महिंद्रा ने शेयर किया प्लेग्राउंड का वीडियो।

नवी मुंबई में प्ले ग्राउंड को लेकर एक अनोखा एक्सपेरिमेंट किया गया है। यहां पर ब्रिज के नीचे खाली स्पेस का एकदम सही तरह से इस्तेमाल किया गया है। ब्रिज के नीचे बच्चों के लिए खेलने के लिए एक स्पोर्टस कॉम्पेलक्स जैसी जगह तैयार कर दी गई है। जहां लड़के कोई भी गेम खेल सकते हैं और सबसे खास बात इस ब्रिज की ये है कि इसमें जाने के लिए आपको कोई मेंबरशिप नहीं लेनी पड़ती यहां कोई भी कभी भी मुफ्त में आकर खेल सकता है। शहरों में वैसे ही प्लेग्राउंड की कमी होती है। लड़के घरों में ही खेलते रहते हैं उससे अच्छा है कि वे यहां आएं और जी भर के खेलें।

ऊपर गाड़ियां और नीचे प्लेग्राउंड

आपने अक्सर देखा होगा कि ब्रिज के नीचे खाली जगह पर लोग कूड़ा फेंकने लगते हैं। लेकिन नवी मुंबई में ब्रिज के नीचे ग्राउंड बनाकर पूरे भारत के सामने एक अच्छा उदाहरण पेश किया गया है। खाली जगह का इस्तेमाल इससे अच्छा नहीं हो सकता है। सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @Dhananjay_Tech नाम के यूजर ने इस ग्राउंड को लेकर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह ग्राउंड की खासियतों के बारे में बता रहा है। वीडियो में लड़के को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि एक ब्रिज के ऊपर गाड़ियां चल रही हैं और यहां नीचे हम क्रिकेट खेल रहे हैं। लड़के ने यह भी बताया कि यहां पर क्रिकेट खेलने के दौरान बॉल बाहर नहीं जा सकती क्योंकि ब्रिज के नीचे बने हुए स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में चारो तरफ नेट लगे हुए हैं। वहीं बास्केट बॉल की ओर इशारा करते हुए लड़के ने बताया कि यहां पर आप बॉस्केट बॉल भी खेल सकते हैं और ये बैडमिंटन कोर्ट है तो आप यहां बैडमिंटन भी खेल सकते हैं और ये पूरी तरह से मुफ्त है कोई भी आकर यहां खेल सकता है। लड़के ने ब्रिज के नीचे बने स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स की सुविधाओं को काफी बेहतर बताया और खाली पड़े जगह के इस्तेमाल को भी उसने बेस्ट बताया। 

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

ट्विटर पर लड़के के इस वीडियो को देश के जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है- बेहतरीन कायाकल्प, ऐसा हर शहर में होना चाहिए। आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 4 मिलियन लोगों ने देखा और 85 हजार लोगों ने लाइक किया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। कुछ लोगों ने कमेंट कर लिखा- शहर में ऐसे जगहों का सही इस्तेमाल जरूर किया जाना चाहिए। इसमें हम सबको अपनी भागीदारी निभानी चाहिए। वहीं कई लोगों ने इस जगह के इस्तेमाल को काफी अच्छा और सराहनीय बताया।

ये भी पढ़ें:

सालों बाद शिक्षिका से मिलने गए कलेक्टर साहब, टीचर से कहा- जैसे स्कूल में छड़ी से मारती थीं वैसे ही मारिए

3 लड़कों ने थामा एक दूसरे का हाथ, कहा- अब हम दूर नहीं रह सकते, जल्द करने जा रहे हैं शादी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement