Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

सालों बाद शिक्षिका से मिलने गए कलेक्टर साहब, टीचर से कहा- जैसे स्कूल में छड़ी से मारती थीं वैसे ही मारिए

एक IAS अफसर अपने सहपाठियों के साथ शिक्षिका से मिलने उनके घर पहुंचे। अपने शिष्यों को देख शिक्षिका के आखों में आंसू आ गए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 28, 2023 23:25 IST
टीचर से मार खाते हुए कलेक्टर।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER टीचर से मार खाते हुए कलेक्टर।

एक बच्चे का भविष्य सवांरने में सबसे बड़ा हाथ उसके माता-पिता और गुरु का होता है। गुरु और शिष्य का रिश्ता भी बहुत अनमोल होता है। जब कोई टीचर अपने स्टूडेंट पर मेहनत करता है तो वह यहीं सोचता है कि इस बच्चे का भविष्य सुनहरा हो और अगर मेरी किस्मत में हुआ तो मैं इसे दुनिया की हर सफलता को पाते हुए देखूं। वहीं शिष्य अपने जीवन में अपने गुरु को कभी नहीं भूलता क्योंकि उसे पता होता है कि आज वह जो कुछ भी है सिर्फ अपने टीचरों के मार, प्यार और शिक्षा की वजह से है।

सालों बाद टीचर से मिलने पहुंचे कलेक्टर साहब

हाल में ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायहर हो रहा है। जिसमें एक कलेक्टर कई दिनों बाद अपने शिक्षिका के घर पहुंचे और उनके साथ उनके सहपाठी भी टीचर के घर पहुंचे। अपने पढ़ाए हुए बच्चों को इतने बड़े-बड़े पदों पर आसीन देखकर टीचर के आखों में आंसू आ जाते हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि जैसे उनकी जिंदगी सफल हो गई है। टीचर के घर में खुशी का जबरदस्त माहौल रहता है। सभी लोग बहुत खुश नजर आ रहे हैं। 

"मैम आज फिर से वैसे ही मारिए जैसे स्कूल में मारती थीं"

ऐसे में कलेक्टर स्टूडेंट अपनी अध्यापिका से हाथ पर डंडे से मारने का आग्रह करते हैं और कहते हैं कि आप जैसे स्कूल में मारती थीं वैसे ही मारिए मैम क्योंकि आज मैं जो कुछ भी हूं सिर्फ आपकी उस मार की वजह से हूं। आज मैं कलेक्टर हूं तो आपके डंडे की मार की वजह से हूं। इसके बाद टीचर छड़ी से कलेक्टर स्टूडेंट को मारती हैं। कलेक्टर साहब की आंखों में खुशी के मारे आंसू आ जाते हैं और वह झुककर तुरंत अपनी शिक्षिका के पैर छूते हैं।

यूजर्स को याद आएं अपने टीचर्स

इस वीडियो को ट्विटर पर @DrMansiDwivedi3 नाम की यूजर में अपने अकाउंट से शेयर किया है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 55 हजार व्यूज और 2 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। वीडियो देखने के बाद यबजर्स को भी अपने स्कूल के टीचरों की याद आ गई और वे लोग भी अपने स्कूल के दिनों की यादों को कमेंट कर शेयर करते हुए नजर आएं। एक यूजर ने लिखा- हमलोग के समय में इतनी कुटाई की मत पुछिए , घर शिकायत करने पर उल्टा और मारने का आदेश मिल जाता था अध्यापक को, जिसके डर से हमें घर पर दोबारा कहने की हिम्मत नही होती थी। आजकल तो FIR हो जा रहा है अध्यापक के ऊपर जो बहुत ही निंदनीय है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- ये गुरुजी का अपनापन व आशीर्वाद होता है। आज की पीढी इस आशीर्वाद और अपनापन की मोहताज है। कोई हमसे पूछे... इस अपनापन और आशीर्वाद की मिठास।

ये भी पढ़ें:

पहले हॉर्ट अटैक फिर कोमा, बचने का 0.1% चांस, हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होते ही लगी करोड़ों की लॉटरी, ये है दुनिया का सबसे लकी इंसान

शादी समारोह में शख्स कर रहा था हर्ष फायरिंग फिर बेटे को थमा दी गन, गलती से दब गई ट्रिगर, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement