A
Hindi News वायरल न्‍यूज "प्राइवेट मैनेजर बनने से अच्छा है सरकारी चपरासी बनना", शख्स के ट्वीट पर IPS ऑफिसर ने दिया ये जवाब

"प्राइवेट मैनेजर बनने से अच्छा है सरकारी चपरासी बनना", शख्स के ट्वीट पर IPS ऑफिसर ने दिया ये जवाब

सरकारी नौकरी को लोग प्राइवेट की तुलना में लोग ज्यादा ही बेहतर मानते हैं। ऐसी ही बात एक यूजर ने ट्विटर पर कर दी जिसके जवाब में IPS अफसर ने कुछ ऐसा लिखा जिसकी तारीफ करते यूजर्स थक नहीं रहे हैं।

दिपांशु काबरा- India TV Hindi Image Source : TWITTER दिपांशु काबरा ने शख्स के कमेंट पर दिया ऐसा जवाब।

भारत में लोग सबसे ज्यादा तव्वजो सरकारी नौकरी वाले लोगों को देते हैं। अधिकतर राज्यों में समाज यहीं चाहता है कि उनके बेटे-बेटियां सरकारी ऑफिसर ही बने या सरकारी नौकरी ही करें। हो भी क्यों न समाज के अनुसार तो अगर आपकी सरकारी नौकरी नहीं है तो आपकी कोई औकात नहीं है। कोई अपनी बेटी आपके घर नहीं भेजेगा। कई लोग तो सरकारी नौकरी भी इसिलिए चाहते हैं कि शादी अच्छी लड़की से हो और दहेज भी खूब सारा मिले। लोग सरकारी नौकरी को प्राइवेट की तुलना में काफी बेहतर मानते हैं। ऐसी ही बात एक यूजर ने ट्विटर पर कह दी। जिसका जवाब IPS अफसर दिपांशु काबरा ने बड़े ही मजेदार तरीके से दिया है।

IPS के ट्वीट पर शख्स ने किया रिप्लाई 

दरअसल दिपांशु काबरा ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया था जिसमें वह एक मॉल में काम करने वाली लड़की की कहानी शेयर किए थे। इसके रिप्लाई में एक शख्स ने कमेंट कर लिखा था- प्राइवेट मैनेजर के नौकरी से बेहतर है सरकारी चपरासी बनकर समाज के नजरों में चमकदार हीरा बनना। शख्स के कमेंट का जवाब IPS ने कुछ ऐसा जवाब दिया जिसे लोग बहुत ही ज्यादा पसंद कर रहे हैं और उनके इस जवाब की तारीफ हर जगह हो रही है।

मॉल में काम करने वाली लड़की की कहानी IPS ने की थी शेयर 

IPS दिपांशु काबरा ने अपने ट्वीट में लिखा था- हो कहीं भी आग लेकिन, आग जलनी चाहिए...मिलिए करीना से। @AmbujaMall, रायपुर स्थित @SubwayIndia में जॉब करती हैं। कस्टमर्स के आने जाने के बीच, जो थोड़ा समय मिलता हैं उसमें पढ़ाई कर लेती हैं। "टाइम नहीं मिलता" का बहाना बनाने वाले, सीखें कि  1-1 मिनट का ऐसे भी उपयोग हो सकता है। IPS के इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए सेवकराम नाम के एक यूजर ने लिखा-  प्राइवेट मैनेजर के नौकरी से बेहतर है सरकारी चपरासी बनकर समाज के नजरों में चमकदार हीरा बनना। जिसके जवाब में IPS अफसर ने जो कुछ भी लिखा वह लोगों का दिल जीत रहा है। 

IPS का जवाब यूजर्स को आ रहा रास

IPS ने इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए लिखा- मित्र मेरी नजर में तो दोनों बहुत ही सम्मानजनक जॉब्स हैं। आपको जो कुछ भी बनना हो आप उसे चुन सकते हैं बस जो भी बनें कुछ अच्छा बनें। IPS के इस जवाब को पढ़कर यूजर्स ने तरह-तरह के रिएक्शन पोस्ट किए हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- बिल्कुल सही बात है सर। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- आज तक समाज में जो भी बदलाव हुआ है वह एक आम इंसान ने ही किया है। जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा- कर्म ही पूजा है।

ये भी पढ़ें:

बेटे की पत्नी के साथ भागा शख्स, 6 महीने की पोती छोड़ गया

ये हैं दुनिया की सबसे अजीब नौकरी, जिनमें होती है पैसों की बारिश