A
Hindi News वायरल न्‍यूज हम लड़के हैं जनाब! घर की जिम्मेदारियों ने बदल दी जिंदगी, 19 साल के सागर ने फिर से शुरू की अपने पिता की दुकान

हम लड़के हैं जनाब! घर की जिम्मेदारियों ने बदल दी जिंदगी, 19 साल के सागर ने फिर से शुरू की अपने पिता की दुकान

19 साल के लड़के के संघर्ष की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। लड़के की ये कहानी लोगों को प्रेरित कर रही है। छोटी उम्र में परिवार की जिम्मेदारी संभालने के लिए लोग लड़के की हिम्मत और जुनून की तारीफ कर रहे हैं।

सागर ने अपने पिता के एक भोजनालय को दोबारा से शुरू किया।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सागर ने अपने पिता के एक भोजनालय को दोबारा से शुरू किया।

मां-बाप अपने होते हुए कभी भी बच्चों पर किसी भी तरह की आंच नहीं आने देते। लेकिन जब सिर से मां-बाप का साया उठ जाता है तब उसी बच्चे की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। वह इस दुनिया में अकेला हो जाता है। कुछ ऐसी ही कहानी है 19 साल के सागर की। जो कोलकाता का रहने वाला है। इंटरनेट पर सागर के संघर्ष की कहानी खूब वायरल हो रही है। जिसकी लोग सराहना कर रहे हैं। इतनी छोटी सी उम्र में घर की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेना कोई हंसी-मजाक का खेल नहीं है। 

खुद ही करता है सारा काम

बता दें कि 19 साल के सागर की जिंदगी बीते साल पूरी तरह से बदल गई। सागर के सिर से उसके माता-पिता दोनों का साया उठ चुका है। मां-बाप के जाने के बाद सागर पर खुद की और उसकी छोटी बहन की जम्मेदारी आ गई है। अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए सागर अपने पैरों पर खड़ा हो चुका है और उसने अपने पिता के एक छोटे से भोजनालय को दोबारा से शुरू कर दिया है। जिसका वीडियो इंस्टाग्राम पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में सागर खाना पकाते हुए नजर आ रहा है। लोगों को खाना खुद से परोस भी रहा है। बर्तन धो रहा है। साथ में अपनी छोटी बहन का ख्याल भी रख रहा है। 

पिता की बंद पड़ी दुकान फिर से शुरू की

इंस्टाग्राम पर सागर की इस कहानी को @okaysubho और @kolkatachitro_graphy नाम के पेज से शेयर किया गया है और लिखा है- त्रासदी को सफलता में बदलना इस लड़के से कोई सीखे। 19 साल का सागर जिसने बताया कि समर्पण और दूरदर्शिता के साथ सफलता हासिल की जा सकती है। सागर ने अपने दिवंगत पिता के सड़क किनारे स्थित राइस होटल को फिर से शुरू कर दिया और वह खुद का एक रेस्टोरेंट खोलने की दिशा में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। आइए इस महत्वाकांक्षी लड़के को सपोर्ट करें।

लोगों ने सागर के हौंसले की तारीफ की

फूड ब्लॉगर्स के जरिए मशहूर होने के बाद सागर की दुकान पर बंगाली अभिनेता स्वास्तिका मुखर्जी ने खाना खाया और सागर के साथ तस्वीर भी ली। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इंस्टाग्राम पर वायरल वीडियो को देखने के बाद लोग सागर की मेहनत और संघर्ष की सराहना कर रहे हैं। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 88 हजार लोगों ने लाइक किया जबकि लाखों लोगों ने इसे देखा है। वहीं, तमाम लोगों ने सागर के जज्बे को सलाम करते हुए कमेंट भी किया है। 

ये भी पढ़ें:

Zomato से ऑर्डर कर मंगाया खाना, डब्बा खोलते ही मिला मरा हुआ कॉकरोच

31 करोड़ का ये बंगला सिर्फ 1 हजार में हो सकता है आपका, बस करना होगा ये काम