Friday, April 26, 2024
Advertisement

31 करोड़ का ये बंगला सिर्फ 1 हजार में हो सकता है आपका, बस करना होगा ये काम

समुद्र तट से कुछ दूरी पर बना एक बंगला सिर्फ 1 हजार रुपये में आपका हो सकता है। वैसे तो इसकी कीमत 31 करोड़ रुपये है, लेकिन आप ये काम कर लें तो आप बन सकते हैं इस बंगले के मालिक।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 17, 2024 11:03 IST
1 हजार में मिल रहा है ये घर।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 1 हजार में मिल रहा है ये घर।

अपना घर बनवाने में लोग अपनी पूरी जिंदगी की कमाई लगा देते हैं और जिस तरह आजकल प्रॉपर्टी की कीमतें बढ़ रही हैं उसे देखते हुए अब घर लेना सबके बस की बात तो नहीं है। ऐसे में एक ऑफर आपके सामने पेश है। जी हां, एक बंगला सिर्फ 1 हजार रुपए में आपको मिल सकता है। वैसे इस बंगले की कीमत 31 करोड़ रुपए है लेकिन आप इस बंगले को अपने नाम कर सकते हैं सिर्प एक लकी ड्रॉ में शामिल होकर। जीतने वाले को इस बंगले के साथ 1 करोड़ रुपए का इनाम भी मिलेगा।

1 हजार में मिल रहा है 31 करोड़ का घर

'द सन' की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घर ब्रिटेन में सेंट एग्नेस समुद्र तट से कुछ ही दूरी पर बना हुआ है। घर जीतने के बाद आप चाहें तो इसे क‍िराये पर दे सकते हैं, या फिर बेच भी सकते हैं। अगर आप इसे किराये पर देते हैं तो हर महीने आपको 3000 पाउंड यानी तकरीबन 3 लाख रुपये म‍िल सकते हैं। अगर आप इसे बेचते हैं तो आपको 31 करोड़ से ज्‍यादा रुपए मिल सकते हैं। ऐसे में आप तुरंत करोड़पत‍ि बन सकते हैं। इस घर में वेल फर्निस्ड कमरे हैं। एक पार्किंग है। साथ ही घर के अंदर एक सुंदर आंगन भी है। घर में एक बागीचा भी है, जहां बैठकर आप प्रकृत‍ि का आनंद ले सकते हैं। बाकी वह हर सुख सुविधा है जो एक अच्छे घर में होते हैं। 

घर के सामने दिखता है समद्र तट का नजारा

घर में एक बड़ी पत्थर की चिमनी भी लगी हुई है। वहीं, ग्राउंड फ्लोर पर दो डबल बेडरूम और फ्री-स्टैंडिंग बाथरूम है। इसके अलावा एक शॉवर रूम भी है, जो काफी बड़ा है। सभी सीढ़ियां ग्रेनाइट की बनी हुई हैं। मेन बेडरूम से सेंट एग्नेस समुद्र तट का अद्भुत नजारा दिखाई देता है। पीछे बगीचों को खूबसूरती से सजाया गया है साथ में बहुत सारे पौधे भी लगाए गए हैं। आस-पास संकरी सड़कें, कॉटेज, दुकानें, कैफे, रेस्तरां और पब से भरा हुआ है। 

इतना सस्‍ता क्‍यों मिल रहा है ये घर?

अब आप सोच रहे होंगे क‍ि आख‍िर ये घर इतना सस्‍ता क्‍यों मिल रहा है? तो बता दें क‍ि ओमेज मिलियन पाउंड हाउस ड्रॉ एक खास मकसद से निकाला जा रहा है। इससे मिला पैसा WWF NGO को दिया जाएगा। WWF प्रकृत को बचाने के लिए एक NGO है जो लुप्तप्राय प्रजातियों के संरक्षण, उनके आवासों की रक्षा, जंगलों की रक्षा, वन कटाई रोकने जैसे मुद्दों पर काम करता है। यही वजह है क‍ि इस ड्रॉ का प्रचार मशहूर अभ‍िनेता एलिस्टेयर मैकगोवन कर रहे हैं। ओमेज ने WWF को कम से कम 1 मिलियन पाउंड देने को कहा है। इसी मकसद से ये ड्रॉ भी निकाला गया है।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

ओमेज मिलियन पाउंड हाउस ड्रा कॉर्नवाल में हिस्सा लेने के लिए आपको omaze.co.uk पर अपनी जानकारी भरनी होगी। 31 मार्च तक आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अगर आप डाक से आवेदन करते हैं तो 2 अप्रैल 2024 इसकी लास्ट डेट है। इसमें हिस्सा लेने के ल‍िए कुछ नियम और शर्तें भी हैं, जिन्‍हें आप वेबसाइट पर पढ़ सकते हैं। 18 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी शख्‍स इस वेबसाइट पर जाकर इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकता है। सबसे खास बात ये कि आवेदक सिर्फ ब्रिटेन के होने चाह‍िए। दुनिया के अन्‍य देशों के लोग इसमें भाग नहीं ले सकते। ग्रैंड पुरस्कार जीतने के अलावा जो लोग रविवार 10 मार्च की आधी रात तक आवेदन कर देंगे, उन्‍हें इलेक्ट्रिक पोर्शे टायकन जीतने का मौका मिल सकता है। साथ में, मासिक सब्सक्राइबर कैश ड्रॉ में ओमेज ग्राहकों के लिए अतिरिक्त 50,000 पाउंड का नकद पुरस्कार भी है।

ये भी पढ़ें:

लो जी! अब मटर छिलने का झंझट खत्म, मार्केट में आ गई नई मशीन, Video देख पब्लिक ने इसे फालतू बताया

घर बैठे हाथों से बनाएं सोने की चेन, कैसे बनेगी इस Video में देखें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement