Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अमेरिका में घर में आग लगने से जिंदा जले 4 बच्चे, 19 वर्षीय बहन जान बचाने के लिए दूसरी मंजिल से कूदी

अमेरिका के एक घर में आग लग जाने से 4 बच्चों की झुलसकर मौत हो गई। अग्निशमन अधिकारी देर तक आग बुझाने के लिए मशक्कत करते रहे। घर में मौजूद 19 वर्षीय बहन अपनी जान बचाने के लिए दूसरी मंजिल की खिड़की से कूद गई। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। आग लगने की सही वजह का पता अभी नहीं चल सका है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: January 04, 2024 12:49 IST
अमेरिका में घर में लगी आग (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका में घर में लगी आग (प्रतीकात्मक)

अमेरिका में दिल दहलाने वाले हुए एक अग्निकांड में 4 बच्चों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि अमेरिका के उत्तरी कनेक्टिकट में मंगलवार रात एक घर में आग लगने से यह हादसा हुआ। इस दौरान घर में चार बच्चों की झुलसने से मौत हो गई। वहीं इसकी 19 वर्षीय बहन अपनी जान बचाने के लिए दूसरी मंजिल की खिड़की से नीचे कूद गई। दमकलकर्मियों को बचाव कार्य के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। स्थानीय अग्निशमन अधिकारी जॉन रोचे बताया कि आग लगने की सूचना रात लगभग 10 बजकर 30 मिनट पर मिली और पांच मिनट बाद ही अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंच गये।
 
अग्निशमन और स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि सोमर्स शहर में हुई इस घटना में जान गंवाने वाले बच्चों की उम्र पांच से लेकर 12 वर्ष थी और वे सभी अपनी मां और तीन अन्य भाई-बहनों के साथ घर के एक हिस्से में रहते थे। शहर के ‘फर्स्ट सेलेक्टमैन’ टिम कीनी ने कहा कि घटना के समय बच्चों की मां घर पर नहीं थी और उनकी देखभाल कर रह रही 19 वर्षीय बेटी अपनी जान बचाने के लिए दूसरी मंजिल की खिड़की से कूद गई। हालांकि, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। राज्य और स्थानीय अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

अग्नि हादसे में कई पालतू जानवर भी मरे

पुलिस अधिकारी पेड्रो मुनिज ने कहा कि ऐसा प्रतीत नहीं होता कि आग किसी आपराधिक साजिश के तहत लगाई गई हो। रोचे ने बताया कि इस घटना में घर के कुछ पालतू जानवरों की भी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि 19 वर्षीय बेटी और उसके दो भाई-बहन सुरक्षित बच गये हैं, उनमें से एक गंभीर चोट आई हैं, जबकि दो को मामूली चोट आई है। अधिकारियों ने बताया कि एक अग्निशमनकर्मी भी झुलस गया और इलाज के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। घर के दूसरे हिस्से में रहने वाले लोग सुरक्षित हैं। मुख्य चिकित्सा परीक्षक जेम्स गिल ने कहा कि बच्चों की मौत झुलसने या दम घुटने के कारण हुई। उन्होंने फिलहाल मृतकों के नाम नहीं बताये।​ (एपी)

यह भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement