A
Hindi News वायरल न्‍यूज शख्स ने बिना रुके मुंह से निकाला 4.5 लीटर पानी, Video देख लोगों ने पूछा- ये आदमी है या नल

शख्स ने बिना रुके मुंह से निकाला 4.5 लीटर पानी, Video देख लोगों ने पूछा- ये आदमी है या नल

क्या कोई 4.5 लीटर पानी एक बार में पी सकता है और अगर पी भी ले तो क्या वह सारे पानी को बिना रुके मुंह से वापस निकाल सकता है। यह काम सुनने में ही असंभव लग रहा है लेकिन एक शख्स ने ऐसा ही काम कर के दिखाया है।

मुंह से बिना रुके पानी निकालता शख्स- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA मुंह से बिना रुके पानी निकालता शख्स

इस दुनिया में तरह-तरह के लोग हैं। कोई अपने काम के लिए जाना जाता है तो कोई अपने अनोखे टैलेंट से अलग पहचान बनाता है। हाल में एक ऐसा ही शख्स है जो अपने अनोखे टैलेंट के दम पर नाम कमा रहा है। शख्स अपने अजीब हुनर की वजह से पूरी दुनिया में चर्चा में आ गया है। शख्स ने अपने हुनर से एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है और अपना नाम गिनीज वर्ल्ड बुक में दर्ज करवा चुका है। शख्स के नाम सबसे ज्यादा देर तक बिना रुके मुंह से पानी निकालने का रिकॉर्ड है।

शख्स लगभग 6 मिनट तक मुंह से निकालता रहा पानी 

रिकॉर्ड बनाने वाले शख्स का नाम मा हुआ है और वे चीन के रहने वाले हैं। 35 वर्षीय मा हुआ ने रिकॉर्ड बनाने के लिए सबसे पहले 4.5 लीटर पानी पिया और बाद में उसे 5 मिनट 51.88 सेकंड तक किसी नल की तरह लगातार अपने मुंह से निकालते रहे। इस रिकॉर्ड के लिए शर्त थी कि पानी बिना रुके लगातार मुंह से बाहर आते रहना चाहिए और मुंह से पानी टपकना भी नहीं चाहिए। एक फ्लो में पानी को बाहर निकालना है। शख्स के इस कारनामे को गिनीज वर्ल्ड बुक ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है।

इस कंपटिशन को वॉटर स्पाउटिंग कहते हैं। वॉटर स्पाउटिंग के इस प्रक्रिया में बड़ी मात्रा में लिक्विड पीना होता है और अपनी मांसपेशियों को कंट्रोल कर उसे मुंह से निगलना होता है। इससे पहले ये रिकॉर्ड इथोपिया के किरुबेल यिल्मा के नाम था। जिन्होंने साल 2016 में ऐसा रिकॉर्ड बनाया था। बाद में इस रिकॉर्ड को घाना के डिक्सन ओपोंग उर्फ वॉटरमैन ने तोड़ा था। अब यह रिकॉर्ड चीन के मा हुआ के नाम दर्ज हो गया है।   

ये भी पढ़ें:

बंगलुरु के ट्रैफिक में फंसा 'घोस्ट राइडर' का फर्स्ट कॉपी, सड़क पर अजीबोगरीब बाइक दौड़ाता दिखा युवक

कार की डिक्की में भर दिया ऊंट, Video देख लोग ने पूछा- हबीबी ये कैसे किया