A
Hindi News वायरल न्‍यूज लड़के को मिला लाखों की नौकरी का ऑफर, लेकिन इस एक वजह से नहीं लग पाई जॉब

लड़के को मिला लाखों की नौकरी का ऑफर, लेकिन इस एक वजह से नहीं लग पाई जॉब

एक लड़के ने वेब डेवलेपमेंट काम्पटीशन जीता। जिसके बाद उसे यूएस-बेस्ड कंपनी ने अपने यहां जॉब ऑफर की। लेकिन एक वजह से लड़के के हाथ से ये मौका निकल गया।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सांकेतिक तस्वीर

आज कल की पीढ़ी बहुत ही स्मार्ट हो गई है। बच्चे गोद से उतरते ही मोबाइल और कंप्यूटर को सबसे पहले सीख लेते हैं और कई बच्चे तो ऐसे होते हैं कि वह इन सब मामलों में इतना आगे निकल जाते हैं कि वह अच्छे-अच्छे प्रोफेशनल्स को भी फेल कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला सोशल मीडिया पर चर्चा में आया है जहां नागपुर एक 15 साल के लड़के को US की कंपनी ने 33 लाख के पैकेज पर जॉब ऑफर किया था लेकिन कम उम्र के कारण लड़के को जॉब पर नहीं रखा गया।

दरअसल, इस लड़के ने कोड कन्टेंट प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। इस कॉम्पटीशन में 1000 लोगों ने भाग लिया था और ये लड़का उन सबको पीछे छोड़कर कॉम्पटिशन जीत गया। जिसके बाद उसने 2 दिन के अंदर 2066 लाइन का एक कोड लिखा और उस प्रतियोगिता को जीत लिया। प्रतियोगिता जीतने के बाद लड़के को US की एक कंपनी ने अपने यहां 33 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर जॉब ऑफर किया। लेकिन लड़के की आयु मात्र 15 वर्ष थी इसलिए कंपनी के HR पॉलिसी के अनुसार, इतने कम उम्र के लड़के को जॉब पर नहीं रखा गया। 

ये भी पढ़ें:

इन देशों में रहते हैं सबसे ज्यादा LGBT समुदाय के लोग

घर वालों से पैसे चुराकर रखी थी महिला, जब गई निकालने तो देखकर बेचारी के होश ही उड़ गए