A
Hindi News वायरल न्‍यूज Online Payment की ऐसी कल्पना किसी ने नहीं की होगी, Video देखकर सिर पकड़ लेंगे आप

Online Payment की ऐसी कल्पना किसी ने नहीं की होगी, Video देखकर सिर पकड़ लेंगे आप

इस समय सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में जो नजारा देखने को मिला, उसे देखकर आप भी दंग हो जाएंगे। वीडियो में डिजीटल पेमेंट का अलग ही इस्तेमाल होता नजर आ रहा है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : ISTOCK प्रतीकात्मक फोटो

भारत में 28 राज्य और 8 संघ राज्य हैं। हर राज्य में होने वाली शादियां एक-दूसरे से अलग होती हैं। अलग-अलग राज्यों में होने वाली शादियों में अलग-अलग चीजें देखने को मिलती हैं। आज हम बिहार में होने वाली शादियों की बात करते हैं। जो लोग बिहार में रहते हैं या फिर कभी बिहार का शादियों में गए हैं, उन्हें पता होगा कि राज्य के अधिकतर इलाकों में शादी के दौरान डांस का प्रोग्राम रखा जाता है। इस प्रोग्राम को स्थानीय भाषा में आर्केस्ट्रा कहा जाता है। इस प्रोग्राम में लड़कियां डांस करके लोगों का मनोरंजन करती हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि हम आर्केस्ट्रा की बात क्यों कर रहे हैं। तो बता दें कि वायरल वीडियो आर्केस्ट्रा से ही जुड़ा हुआ है।

वीडियो में दिखा कुछ ऐसा...

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे कि किसी शादी में आर्केस्ट्रा का प्रोग्राम चल रहा है। एक लड़की स्टेज पर डांस कर रही है। उसके डांस से खुश होकर एक शख्स उसे पैसा देता है। मगर जब उसके हाथ में रखे नोट खत्म हो जाते हैं, तब वह कुछ ऐसा करता है जिसे देख आप भी दंग हो जाएंगे और अपना सिर पकड़ लेंगे। वीडियो में आप देखेंगे कि शख्स उस लड़की को 10 रुपये का ऑनलाइन पेमेंट करता है। इसी कारण वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @HasnaZaruriHai नाम के पेज से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 1 लाख से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- मगर इलेक्ट्रॉनिक बॉन्ड्स अभी भी पेपर बेस्ड है। दूसरे यूजर ने लिखा- ये है असली डायरेक्ट बेनिफिट्स ट्रांसफर, कोई बिचौलिया नहीं। तीसरे यूजर ने लिखा- कैश का कोई झंझट ही नहीं। एक अन्य यूजर ने लिखा- ये सिर्फ भारत में ही हो सकता है।

ये भी पढ़ें-

शख्स ने गर्लफ्रेंड को शादी के लिए इस अंदाज में किया प्रपोज कि लड़की भी मना नहीं कर पाई, देखें Video

दोस्त की बीवी से शख्स ने की बड़ी अजीब डील, Video जमकर हो रहा है वायरल