A
Hindi News वायरल न्‍यूज 84 साल की दादी सोशल मीडिया पर छाईं, उम्र को मात देकर खेल रही हैं बास्केटबॉल

84 साल की दादी सोशल मीडिया पर छाईं, उम्र को मात देकर खेल रही हैं बास्केटबॉल

84 साल की उम्र में बास्केट बॉल खेलना किसी के भी सोच से परे है, लेकिन इस नामुमकिन सी चीज को मुमकिन कर रही हैं कनाडा की रहने वाली ये दादी। जो उम्र के इस पड़ाव में भी बास्केट बॉल खेलते हुए नजर आ रही हैं।

बास्केट बॉल खेलते हुए 84 साल की बुजुर्ग महिला।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बास्केट बॉल खेलते हुए 84 साल की बुजुर्ग महिला।

कहते हैं कि उम्र सिर्फ एक नंबर है। अगर आपने कुछ करने की ठान ली है और वह काम आप सच्चे मन से कर रहे हैं तो आपके रास्ते में कोई भी चीज बाधा बनकर नहीं आ सकती। जरूरत सिर्फ इच्छाशक्ति की है। कुछ ऐसी ही सोच कनाडा की 84 साल की महिला की है। जो इस उम्र में भी बास्केट बॉल खेलते हुए नजर आ रही हैं। महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है और लोग इनकी फिटनेस की तारीफ करते हुए कमेंट कर रहे हैं कि 84 तो सिर्फ एक नंबर है। दादी अभी भी नौजवानों को मात दे रही हैं। 

14 बच्चों की दादी और 10 की परदादी है ये बुजुर्ग महिला

84 साल की इस दादी का नाम शर्ली सिमसन है। जहां इस उम्र में लोग बिस्तर से उठ तक नहीं पाते वहीं, ये दादी बिना किसी परेशानी के बास्केटबॉल खेल रहीं है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि दादी खेलने से पहले वार्मअप करते हुए नजर आ रही हैं। बता दें कि ये बुजुर्ग महिला चार बच्चों की मां, 14 बच्चों की दादी और 10 बच्चों की परदादी है। 84 की होने के बावजूद भी बास्केट बॉल खेलने का उनका यह जुनून कम नहीं हुआ। फिलहाल बास्केट बॉल खेलते हुए इनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहे हैं। वहीं, लोग दादी की फिटनेस पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

दादी की फिटनेस को लेकर लोग कर रहे कमेंट

वायरल हो रहे दादी का वीडियो इंस्टाग्राम पर @courtcandyofficial नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे अब तक लाखों लोगों ने देखा और हजारों लोगों ने लाइक किया है। वीडियो के कैप्शन में वूमेंस नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन को टैग कर लिखा है-  कहां हो आप? इस वीडियो पर काफी बड़ी तदाद में लोग कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- 'दादी ने तो कमाल कर दिया।' दूसरे ने लिखा- 'दादी को टीम में लो भाई।' तीसरे ने लिखा- 'दादी लिजेंड हैं।'

ये भी पढ़ें:

14 साल की उम्र में लड़के ने बनाया खुद का देश, राष्ट्रपति भी बना, नागरिकता लेने के लिए लोग कर रहे इंतजार

कौन थे कैप्टन मॉर्गन, जिनके नाम से बिकती है रम