Sunday, April 28, 2024
Advertisement

14 साल की उम्र में लड़के ने बनाया खुद का देश, राष्ट्रपति भी बना, नागरिकता लेने के लिए लोग कर रहे इंतजार

एक लड़के ने 14 साल की उम्र में खुद का देश बना लिया और वह उसी देश का राष्ट्रपति बन गया। फिलहाल लड़का पूरे देश को संभाल रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 04, 2024 18:13 IST
डेनियल जैकसन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA डेनियल जैकसन

जिस उम्र में बच्चे क्लास के मॉनिटर बनते हैं, उस उम्र में एक 14 साल का लड़का एक देश का राष्ट्रपति बन गया। जहां एक घर चलाने में लोगों की नस ढीली हो जाती है। वहीं, ये लड़का खुद का देश बनाकर उसे चला रहा है। लड़के का नाम डेनियल जैकसन है और उसने साल 2019 में कुछ लोगों के साथ मिलकर एक देश की स्थापना की। जिसका राष्ट्रपति वह खुद ही है।

लड़का 14 साल की उम्र में बना राष्ट्रपति

डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, डेनियल जैकसन ने रिवर दैनुबे के पास The Free Republic of Verdis नाम का एक देश बसाया है। इस देश का क्षेत्रफल सिर्फ 0.2 स्क्वायर मील यानि एक पार्क से भी यह छोटा देश है। लड़के ने बताया कि 14 साल की उम्र में उसने कुछ लोगों के साथ मिलकर इस देश की स्थापना की। जहां पर ये देश बसाया गया है, वहां किसी का कब्जा नहीं था। लड़के ने जिन लोगों के साथ मिलकर इस देश को बसाया था उन्होंने ही उसे राष्ट्रपति चुन लिया। 

नागरिकता के लिए लगी लोगों की लाइन

इस माइक्रोनेशन में जाने के लिए सिर्फ एक ही रास्ता है, जो 5 मील तक नाव से होकर आता है। फिलहाल डेनियल 19 साल के हो चुके हैं। अब तक 400 लोगों ने इनके देश की नागरिकता ली है। वहीं, 1500 लोगों ने साइन इम किया है जो अपनी नागरिकता के लिए इंतजार कर रहे हैं। हालांकि इस देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर अभी कुछ भी नहीं है लेकिन डेनियल का कहना है कि उनके देश को पड़ोसी मुल्क क्रोएशिया से खतरा है। क्रोएशिया रूस के प्रभाव में है और उसके साथ उनके देश की अघोषित युद्ध की स्थिति बनी हुई है। 

ये भी पढ़ें:

कौन थे कैप्टन मॉर्गन, जिनके नाम से बिकती है रम

शादी के दिन दूल्हे ने पूरा किया अपना ऐसा शौक जिसकी कल्पना दुल्हन ने भी नहीं की

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement