A
Hindi News वायरल न्‍यूज Optical Illusion: ज्यादा दिमाग चलता है तो इस सवाल को हल करें, सही जवाब देने वाले कहलाएंगे आइंस्टीन

Optical Illusion: ज्यादा दिमाग चलता है तो इस सवाल को हल करें, सही जवाब देने वाले कहलाएंगे आइंस्टीन

इस ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर में एक सवाल दिया गया है। जिसे आपको हल करना है अगर आपने यह सवाल हल कर दिया तो हम मान जाएंगे कि आपका दिमाग बहुत ही तेज है।

Optical Illusion- India TV Hindi Image Source : BRIGHT SIDE इस सवाल को हल करें।

Optical Illusion में कई तरह की चुनौतियां होती हैं। जैसे तस्वीरों के बीच अंतर ढूंढना, तस्वीर में छिपे चीजों को खोजना, तस्वीर में क्या गलत है ये बताना और भी बहुत सारे चैलेंज जो लोगों का दिमाग घुमाकर रख देता है। कुछ लोग ऐसी चुनौतियों को तुरंत हल कर देते है तो कई लोग इसे नहीं कर पाते। पर उन्हें इससे भागने की जरूरत नहीं है। ऑफ्टिकल इल्यूजन में दिए गए चैलेंज मनोरंजन के साथ-साथ हमारे दिमाग और नजरों को भी तेज करता है। ऐसे में आज हम फिर से एक और ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर आपके लिए लेकर आए हैं जिसमें आपको दिए गए एक सवाल को हल करना है और उसका सही उत्तर बताना है।

Image Source : Bright Sideइस सवाल को हल करें।

दिए गए इस सवाल को हल करें

ऊपर दिए गए इस तस्वीर को गौर से देखिए। तस्वीर में चिता, शेर और चिम्पैंजी की तस्वीर दी गई है। जिसमें सभी जानवरों की कुछ न कुछ वैल्यू भी दी हुई है। इन जानवरों की वैल्यू से मैथ्स का एक इक्वेशन तैयार हो रहा है। जिसमें ऊपर के तीन समिकरणों के उत्तर दिए हुए हैं और सबसे अंत वाले समीकरण का उत्तर नहीं दिया है। अब आपको इसी समीकरण को हल कर के इसका उत्तर बताना है। आपको बता दें कि कई लोगों ने इस सवाल का जवाब देने की कोशिश की लेकिन वे सभी लोग इस सवाल को हल करने में असफल रहे। अगर आपको लगता है कि आपका दिमाग तेज है और आप मैथ्स में बहुत अच्छे हैं तो आप इस समीकरण वाले सवाल को हल कर के दिखाइए हम मान जाएंगे कि आपका दिमाग आइंस्टीन से कम नहीं है।

तो क्या आपने इस सवाल का जवाब निकाल लिया?

इस सवाल को हल करने के बाद आपको समझ में आया होगा कि मैथ्स आखिर इतना कठीन क्यों हैं। कई लोगों को ऐसा नहीं लगा होगा और उन्होंने शायद इसका उत्तर भी सही-सही निकाला होगा। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिन्हें ये सवाल समझ में ही नहीं आया होगा। जिन लोगों से यह समीकरण हल नहीं हो पाया उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। उनकी मदद के लिए हम है न। नीचे देखिए एक तस्वीर हमने आपके साथ शेयर की है जिसमें इस सवाल का सही जवाब लिखा है और वह भी हल करने की पूरी प्रक्रिया के साथ।

Image Source : Bright Sideये रहा सही जवाब।

ये भी पढ़ें:

क्योंकि हर एक दोस्त जरूरी होता है...1954 बैच के 10वीं के छात्रों का Reunion, 69 साल बाद मिले स्कूल के दोस्त

खतम... टाटा... बाय-बाय! शख्स ने बॉस को ऐसा रेजिग्नेशन लेटर थमाया कि जीवन भर याद रहेगा ये इस्तीफा