A
Hindi News वायरल न्‍यूज दो सिर वाले इस दुर्लभ कछुए को देख हैरत में हैं लोग, वायरल हो रहा है वीडियो

दो सिर वाले इस दुर्लभ कछुए को देख हैरत में हैं लोग, वायरल हो रहा है वीडियो

आम लोग इस वीडियो को देखकर हैरान हैं और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Viral Video - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/RHMSUWAIDI Viral Video 

Highlights

  • नवजात कछुआ दो जुड़े हुए जुड़वा कछुओं की तरह लग रहा है।
  • कछुए को देखकर लोगों ने हैरान होकर कमेंट्स कर रहे हैं।

आप सभी ने आज तक कई बार कछुए को देखा होगा लेकिन सिर्फ एक सिर वाले कछुए को! लेकिन आज हम आपको दो सिर वाला कछुआ दिखाने जा रहे हैं। जी हां इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें एक छोटे से कछुए के दो सिर दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में कछुए को देख कर आप दंग रह जाएंगे।

विज्ञान इस तरह दो सिर वाले पैदा होने वाले इस कछुए की दुर्लभ स्थिति को बाइसेफली कह रहा है। इस समय वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा नवजात कछुआ दो जुड़े हुए जुड़वा कछुओं की तरह लग रहा है, जिसका सिर अलग-अलग हैं और छह पैर भी हैं लेकिन ऊपर का हिस्सा एक ही है। 

क्या आलिया-राजामौली के बीच नहीं है सब ठीक? अफवाहों के बीच एक्ट्रेस ने शेयर की RRR के लिए ये पोस्ट

अब आम लोग इस वीडियो को देखकर हैरान हैं और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वैसे इस अजीबोगरीब कछुए को देखकर सिर्फ दर्शक ही नहीं वैज्ञानिक भी दंग रह जाते हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कछुआ है लेकिन उसके दो सिर और छह पैर हैं। 

अभिषेक बच्चन ने कैदियों से किए वादे को किया पूरा, आगरा जेल में कराई 'दसवीं' की स्पेशल स्क्रीनिंग

इस कछुए को देखकर लोगों ने हैरान कर देने वाले कमेंट्स किए हैं। वहीं कुछ आम लोगों का कहना है कि ऐसे में कछुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वैसे आमतौर पर ऐसे वीडियो देखने को नहीं मिलते हैं इसलिए दर्शकों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है। लोग इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं।