A
Hindi News वायरल न्‍यूज Bicycle Garba: सूरत में साइकिल चलाते-चलाते लोगों ने खेला गरबा, वीडियो ने लोगों का जीता दिल

Bicycle Garba: सूरत में साइकिल चलाते-चलाते लोगों ने खेला गरबा, वीडियो ने लोगों का जीता दिल

नवरात्रि में गरबा खेलने की परंपरा काफी पुरानी है। वैसे तो गरबा पूरे देश में खेला जाता है मगर गुजरात में इसकी मान्यता काफी ज्यादा है। सोशल मीडिया पर गरबा का एक अनदेखा स्टाइल देखने को मिला है।

साइकिल चलाते हुए गरबा खेलते लोग- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM साइकिल चलाते हुए गरबा खेलते लोग

गरबा एक नृत्य है जिसे कई तरह से खेला जाता है। गरबा महिलाएं, पुरुष, बच्चे, बुजुर्ग हर वर्ग का व्यक्ति खेल सकता है। ऐसा माना जाता है कि माता को गरबा काफी प्रिय है। इस दौरान सभी एक समूह बनाकर नृत्य करते हैं। गरबा में लोग ताली, चुटकी, डांडिया आदि कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं। आपने भी आज तक अलग-अलग तरह से लोगों को गरबा खेलते हुए देखा होगा। मगर क्या आपने कभी साइकिल गरबा का नाम सुना है।

सूरत में लोगों ने खेला साइकिल गरबा

सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ लोग अलग-अलग साइकिल चलाते हुए गरबा खेल रहे हैं। लोगों ने एक हाथ से साइकिल का हैंडल पकड़ा है तो उनके दूसरे हाथ में डांडिया है। गरबा के दौरान लोग काफी खुश दिख रहे हैं। बता दें कि इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर sarcasticschool_ नाम के पेज ने शेयर किया है। वीडियो के साथ जानकारी देते हुए बताया गया है कि, 'गुजरात के सूरत के लोगों ने साइकिल से जुड़े एक अनोखे गरबा नृत्य कार्यक्रम का आयोजन किया। उन्होंने साइकिल चलाते हुए गरबा खेला। हर उम्र के लोग एक घेरे में साइकिल चलाते और लाठियों के साथ डांडिया खेलते दिखे। यह अनोखा आयोजन सूरत जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया गया था।'

यहां देखिए वायरल वीडियो

लोगों ने किए मजाकिया कमेंट्स

सोशल मीडिया पर वायरल साइकिल गरबा के वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है। तो वहीं कुछ लोग इसको लेकर मजाक भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- कितने लोगों के साइकिल की चैन उतरी। तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- इससे अच्छा कार में करवा देते तो सब चुपचाप गरबा खेलते।

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 16 अक्टूबर को पोस्ट किया गया था जिसे खबर लिखे जाने तक 3 हजार 3 सौ से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वहीं हजारों लोगों ने इसे अब तक शेयर भी किया है।

ये भी पढ़ें-

Viral Video: मुंबई लोकल में हो तो किसी को 'UNCLE' मत कहना, वरना आपको भी मिलेगा ऐसा करारा जवाब

सीट एक और दावेदार दो, फिर शुरू हुई WWE फेल करने वाली लड़ाई, लोगों ने कहा- 'कमेंट्री ने मजा डबल कर दिया'