A
Hindi News वायरल न्‍यूज Republic Day के मौके पर संविधान की प्रस्तावना की मूल तस्वीर को सरकार ने किया शेयर

Republic Day के मौके पर संविधान की प्रस्तावना की मूल तस्वीर को सरकार ने किया शेयर

आज भारत अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इसी बीच भारत सरकार ने सोशल मीडिया पर भारत के संविधान की प्रस्तावना की मूल तस्वीर शेयर की है जो वायरल हो रहा है।

संविधान की प्रस्तावना की मूल तस्वीर- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA संविधान की प्रस्तावना की मूल तस्वीर

आज से 75 साल पहले 26 जनवरी 1950 के दिन भारत ने अपना संविधान लागू किया था। इसके साथ ही भारत गणराज्य बन गया। आज हम अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर भारत के संविधान की प्रस्तावना की एक मूल तस्वीर वायरल हो रही है जिसे भारत ने सरकार शेयर किया है। सरकार ने तस्वीर शेयर करते हुए इस बात पर फोकस किया है कि, 'नया भारत इन मूलभूत सिद्धांतों से कितना मेल खाता है।'

सरकार ने तस्वीर को किया शेयर

भारत सरकार ने इंस्टाग्राम पर अपने आधिकारिक हैंडल mygovindia से भारत के संविधान की प्रस्तावना की मूल तस्वीर शेयर की है। इसके साथ कैप्शन में लिखा, 'जैसा कि हम भारत गणराज्य के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, आइए अपने संविधान की मूल प्रस्तावना पर फिर से गौर करें। नया भारत इन मूलभूत सिद्धांतों से कितना मेल खाता है? समय के माध्यम से यात्रा शुरू करने के लिए एक नज़र डालें, यह पता लगाएं कि भारत अपनी जड़ों के प्रति सच्चे रहते हुए कैसे विकसित हुआ है।' तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 33 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है।

यहां देखें प्रस्तावना की तस्वीर

ये भी पढ़ें-

अयोध्या जाने के लिए बॉस ने नहीं दी छुट्टी तो शख्स ने कंपनी को कह दिया 'अलविदा', पोस्ट सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

अयोध्या के होटल का बिल शेयर कर शख्स ने कहा, 'राम नाम की लूट है', लोगों ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया