A
Hindi News वायरल न्‍यूज VIDEO: अपना दूध पिलाकर बाघ के 7 बच्चों को पाला, बड़े होने के बाद भी कुतिया को ही मानते हैं अपनी मां

VIDEO: अपना दूध पिलाकर बाघ के 7 बच्चों को पाला, बड़े होने के बाद भी कुतिया को ही मानते हैं अपनी मां

एक कुतिया ने बाघों को अपने बच्चे की तरह पाला, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो ने यह साबित कर दिया कि साइज और नस्ल का किसी माँ के दिल से कोई मुकाबला नहीं है।

बाघ के बच्चों को मां का प्यार देते हुए कुतिया।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बाघ के बच्चों को मां का प्यार देते हुए कुतिया।

मां का प्यार कोई भी बच्चा कभी नहीं भुलता। अब वह बच्चा चाहे खुद का हो या किसी गैर का। अगर उसे कोई मां अपनी ममता दे रही है तो उस प्यार का कर्जदार वह बच्चा पूरी जिंदगी रहता है और उसे वह निभाता भी है। ममता के कर्ज को बयां करता ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देख हर कोई दंग रह गया। 

कुतिया बाघ के बच्चों को मां का प्यार दिया

वीडियो में देखा जा सकता है कि चिड़िया घर के एक बाड़े में एक कुतिया बाघ के बच्चों को मां का प्यार दे रही है। बाघ के बच्चे एक-दो नहीं बल्कि सात हैं। वह कुतिया उन बच्चों को अपना बच्चा मानकर उन्हें अपना दूध पिलाती है। बाघ के बच्चे भी उस कुतिया को अपनी मां मानते हैं। धीरे-धीरे समय बितते जाता है और बाघ के बच्चे ममता की छांव में बड़े होने लगते हैं। जब वे पूरी तरह से बड़े हो जाते हैं फिर भी वे सभी बाध उसी कुतिया के साथ रहते हैं और उसे ही अपनी मां मानते हैं। कुतिया उन बाघों के शरारत करने पर उनके कान पकड़ लेती है तो कभी-कभी उन्हें प्यार भी देती है। इस वीडियो को देख लोगों का कहना है कि मां आखिर मां ही होती है चाहे वह अपनी हो या किसी और की। बाघ के बच्चे भी अपनी मां को हमेशा घेरे रहते हैं और उसके साथ ही दिन भर रहते हैं।

वीडियो के पीछे की कहानी

वीडियो में बताया गया है कि इन बाघ के बच्चों को उनकी बाघिन मां दूध नहीं पिलाती थी। ये बच्चे रोज भूखे रह जाते थे। तब जूकीपर ने यह तय किया कि इन बाघ के बच्चों को दूद पिलाने के लिए एक गोल्डन रिट्रिवर नस्ल की कुतिया लाया जाए। जिसके बाद इस कुतिया ने उन बच्चों को मां का प्यार दिया। वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @PicturesFoIder नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक ढाई मिलियन लोगों ने देखा और 18 हजार लोगों ने शेयर किया है।

ये भी पढ़ें:

पलक झपकते शख्स ने बदल लिया अपना चेहरा, Video देख हैरान रह गई पब्लिक

LGBTQ Community के 5 बेस्ट डेटिंग ऐप्स, जहां इस समुदाय के लोगों को मिलते हैं उनके पार्टनर