Monday, April 29, 2024
Advertisement

पलक झपकते शख्स ने बदल लिया अपना चेहरा, Video देख हैरान रह गई पब्लिक

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देखते ही देखते एक शख्स अपना चेहरा बदल लेता है। इस वीडियो को लोग धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 18, 2024 22:17 IST
शख्स ने कुछ समय में ही बदल लिया अपना चेहरा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शख्स ने कुछ समय में ही बदल लिया अपना चेहरा

सोशल मीडिया पर कभी-कभी ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं जिन्हें देखने के बाद लोगों की आंखें फटी की फटी रह जाती हैं। ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स ने पलक झपकते अपना चेहरा ही बदल लिया। शख्स के इस बदले हुए चेहरे को देख लोग हैरान रह गए।

शख्स ने कैसे बदला अपना चेहरा

वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स अपने चेहरे पर एक फेस मास्क पहनता है जिसके बाद उसका चेहरा पूरी तरह से बदल जाता है। इस नए चेहरे में वह छोटे और स्टाइलिश बालों में नजर आ रहा है। ऊपर से शख्स ने आंखों पर चश्मा भी लगा रखा है। शख्स को इस नए चेहरे में देख आप बिल्कुल भी इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकते कि शख्स ने किसी तरह का फेस मास्क लगाया है। बता दें कि शख्स ने जो फेस मास्क पहना है वह हाईपर रीयलिस्टिक फेस मास्क (Hyper-realistic face masks) है। जो फ्लेक्सिबल सिलिकोन मैटेरियल से बने होते हैं। इस मास्क में छोटी झाइयों और महीन झुर्रियों भी बनाई जा सकती है जो इसे वास्तविक मानवीय विशेषताओं की नकल करने में सक्षम बनाता है। वैज्ञानिकों का दावा है कि हाईपर रीयलिस्टिक फेस मास्क अब इतने भरोसेमंद हैं कि पांच में से एक व्यक्ति को छोड़ दें तो कोई भी उन्हें मानवीय चेहरों से अलग नहीं बता सकता।

मेकअप की जगह इस फेस मास्क का इस्तेमाल करेंगे लोग?

इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Rainmaker1973 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 12 मिलियन लोगों ने देखा और 10 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, इस वीडियो को देख लोगों को मीशन इम्पॉसिबल की याद आ गई। कुछ लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा- जल्द ही लोग मेकअप को छोड़ इस फेस मास्क का इस्तेमाल करने लगेंगे। 

ये भी पढ़ें:

LGBTQ Community के 5 बेस्ट डेटिंग ऐप्स, जहां इस समुदाय के लोगों को मिलते हैं उनके पार्टनर

VIDEO: दुल्हनिया लाने के लिए छोरों ने कार को बना दिया हेलीकॉप्टर, भाइयों का जुगाड़ देखते ही पुलिस पकड़कर थाने ले आई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement