A
Hindi News वायरल न्‍यूज पेड़ को काटते ही छूटने लगा पानी का फव्वारा, लोग मान रहे चमत्कार, देखें यह वायरल Video

पेड़ को काटते ही छूटने लगा पानी का फव्वारा, लोग मान रहे चमत्कार, देखें यह वायरल Video

दुनिया में एक ऐसा भी पेड़ है जो इंसानों को जीने के लिए ऑक्सीज़न के साथ-साथ पानी भी देता है। इस पेड़ का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

पेड़ से पानी निकलता हुआ।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पेड़ से पानी निकलता हुआ।

आज तक हमने सिर्फ यही सुना था कि पेड़ हमें ऑक्सीजन देते हैं। खाने को फल देते हैं। धूप में छाव देते हैं लेकिन एक पेड़ ऐसा भी है जो पानी भी देता है। इस पेड़ के बारे में केवल जानकार लोग ही जानते होंगे। फिलहाल इस पानी देने वाले पेड़ (वॉटर ट्री) का वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद लोग इसे चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक फॉरेस्ट रेंजर पेड़ पर कुल्हाड़ी से वार करता है और छाल कटते ही पेड़ से पानी की तेज धार निकलने लगती है। वीडियो को देख आप भी सोचेंगे कि इस पेड़ से पानी निकल कैसे रहा है। बता दें कि ये पेड़ कहीं और नहीं बल्कि अपने ही देश भारत में पाया जाता है। इसमें से निकलने वाला पानी बिल्कुल साफ और पीने लायक होता है। इसका स्वाद थोड़ा सा खट्टा होता है।

पानी देने वाला पेड़

इस पेड़ का नाम टर्मिालिया टोमेनटोसा (Terminalia Tomentosa) है। इस पेड़ को क्रोकोडाइल बार्क ट्री भी कहा जाता है। यह पेड़ 30 मीटर ऊंचे होते हैं। ये ज्यादातर सूखे और नम जंगलों में पाए जाते हैं। इन पेड़ों के तनों में पानी भरा होता है, जो इन्हें जलने से बचाता है। बौद्ध समुदाय के लोग इस पेड़ को बोधि वृक्ष भी कहते हैं। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर IFS नारेंद्रन (@NarentheranGG) ने शेयर किया है। साथ में उन्होंने पेड़ से जुड़ी जरूरी जानकारी भी लोगों को दी है। 

ये भी पढ़ें:

ये पहाड़ पैदा करता है अपने बच्चे, अगर महिलाएं रख लें तो वे भी हो जाएंगी प्रेग्नेंट

लग्जरी ब्रांड ने बनाया टेप जैसा ब्रेसलेट, कीमत साढ़े 3 लाख रुपए, लोगों ने कहा- हे भगवान! क्या जुल्म है ये