A
Hindi News वायरल न्‍यूज क्या है Grappler जिसका सपोर्ट कर रहे हैं आनंद महिंद्रा, इंडियन ट्रैफिक पुलिस के लिए बताया जरूरी

क्या है Grappler जिसका सपोर्ट कर रहे हैं आनंद महिंद्रा, इंडियन ट्रैफिक पुलिस के लिए बताया जरूरी

आनंद महिंद्रा ने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक वीडियो को रिपोस्ट किया है। वीडियो में एक ऐसा डिवाइस नजर आ रहा है जिसे वो इंडियन ट्रैफिक पुलिस के लिए जरूरी बता रहे हैं।

Viral- India TV Hindi Image Source : SCREEN GRAB आनंद महिंद्रा ने ग्रैपलर को बताया जरूरी

देश के जाने-माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा अपने बिजनेस के साथ ही साथ सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए रखते हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हुए आनंद महिंद्रा ऐसे वीडियो शेयर करते हैं जो लोगों को प्रेरित करे और कुछ नई शुरूआत ला सके। इसी क्रम में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें Grappler नाम के एक डिवाइस का जिक्र है। आनंद महिंद्रा का मानना है कि यह डिवाइस भारतीय ट्रैफिक पुलिस के लिए काफी जरूरी है। आइए बताते हैं कि क्या है Grappler जिसका वीडियो आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है।

क्या है Grappler?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @Rainmaker1973 नाम के अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया है। वीडियो में नजर आता है कि एक गाड़ी काफी तेजी से चल रही है। उसे रोकने के लिए पीछे चल रही गाड़ी अचानक एक डिवाइस ऑन करती है जिसमें से एक जाली (Net) निकलती है और उसके टायर में फंसकर उसकी रफ्तार धीमी कर देती है। वीडियो शेयर करने वाले यूजर ने बताया है कि, 'ग्रैपलर एक एरिज़ोना निर्मित उपकरण है जो पुलिस से भाग रहे एक संदिग्ध को रोकने के लिए नायलॉन का जाल लगाता है।' उसने यह भी बताया कि, अमेरिका में यह लगभग 1 हजार लॉ एनफोर्समेंट वाहनों में स्थापित किए गए हैं।

इसी वीडियो को आनंद महिंद्रा ने अपने अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा है, 'मुझे लगता है कि इस डिवाइस की सबसे ज्यादा जरूरत भारतीय ट्रैफिक पुलिस को है।'

लोगों ने क्या कहा?

खबर लिखे जाने तक वीडियो को 51 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने पूछा- यह दो पहिए वाहन पर कैसे काम करेगा? एक दूसरे यूजर ने लिखा- आप सही कह रहे हैं सर। वहीं एक यूजर ने लिखा- ये बहुत खतरनाक है, इससे हादसा हो सकता है।

ये भी पढ़ें-

Video: भोजपुरी गाने पर पंजाबी तड़का, सरदार जी के डांस ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल

Pilot ने शायराना अंदाज में यात्रियों का किया स्वागत, Video देखकर आप भी हो जाएंगे फैन