A
Hindi News वायरल न्‍यूज Optical Illusion: इनमें से कौन सा Instagram का असली Logo नहीं है, सिर्फ तेज नजर और दिमाग वाले ही लोग दे पाएंगे सही जवाब

Optical Illusion: इनमें से कौन सा Instagram का असली Logo नहीं है, सिर्फ तेज नजर और दिमाग वाले ही लोग दे पाएंगे सही जवाब

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में इंस्टाग्राम के कई लोगो दिए हुए हैं। लेकिन इनमें से एक लोगो सही नहीं है। आपको उसी लोगो को ढूंढकर निकालना है।

Optical Illusion- India TV Hindi Image Source : BRIGHT SIDE कौन सा Logo Instagram का नहीं है?

Optical Illusion वाली तस्वीरें लोगों के दिमाग को उलझा कर रख देती हैं। ये तस्वीरें जैसी दिखती हैं वैसी होती नहीं। इनमें दिया हुआ चैलेंज बहुत ही होशियार लोग ही हल कर पाते हैं। जिनका दिमाग के साथ-साथ नजर भी काफी तेज हो। ऐसा ही एक और चैलेंज आज हम लेकर आपके सामने आए हैं। जिसे हल करने वाले लोग जीनियस कहलाएंगे। ऊपर एक तस्वीर दी गई है जिसमें Instagram के बहुत सारे लोगो दिए हुए हैं। इन लोगों में एक लोगो ऐसा भी है जो इंस्टाग्राम का सही लोगो नहीं है। अब आपको इन Logos को ध्यान से देखना है और इनमें से जो गलत लोगो है उसे पहचानना है।

Image Source : Bright Sideकौन सा Logo Instagram का नहीं है?

इंस्टाग्राम के गलत Logo को ढूंढिए

ध्यान रहे कि इस टास्क को पूरा करने के लिए आपको पास ज्यादा वक्त नहीं है इसे आपको सिर्फ 20 सेकंड में ही खोजना है। बता दें कि इस चैलेंज को बहुत ही कम लोगों ने पूरा किया है। अब आपकी बारी है देखते हैं कि क्या आप इस टास्क को पूरा कर पाते हैं या नहीं। वैसे तो आप रोज इंस्टाग्राम चलाते हैं लेकिन क्या आपने कभी उसके लोगो को ध्यान से देखा है? देखा भी होगा तो इस तस्वीर को देखने के बाद आप अभी भी कन्फ्यूजन में डूबे होंगे।

ये रहा इंस्टाग्राम का गलत Logo

अगर आपने इंस्टाग्राम के गलत लोगो को ढूंढ लिया है तो समझिए कि आपकी नजर और आपका दिमाग वाकई में बहुत तेज है। जिन्हें अभी भी इस इंस्टाग्राम के लोगो को लेकर कन्फ्यूजन है उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। इस टास्क को पूरा करने में हम आपकी मदद करेंगे। तो सबसे पहले आप एक चीज कन्फर्म हो जाइए कि Instagram के लोगो में जो डॉट होता है वह ऊपर की तरफ दाईं ओर होता है। वैसे आपकी सुविधा के लिए हमने नीचे एक और तस्वीर दिया है जिसमें गलत इंस्टाग्राम के लोगो को हाईलाइट किया गया है। 

Image Source : Bright Sideये Logo Instagram का नहीं है

ये भी पढ़ें:

Video: इसे कहते हैं मौत को टक से छूकर वापस आना, सैकड़ों मगरमच्छों के चुंगल से बच निकला एक अकेला मुर्गा

इस देश में शराब को हाथ लगाने पर दी जाती है फांसी की सजा