A
Hindi News वायरल न्‍यूज रील वाले दूल्हे का मजाक बनाते रहना तुम, इधर महीने का लाखों छाप रहा है ये Youtuber

रील वाले दूल्हे का मजाक बनाते रहना तुम, इधर महीने का लाखों छाप रहा है ये Youtuber

'रील वाले दूल्हे' के नाम से मशहूर यह शख्स आजकल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। शख्स ने अपनी सफलता की कहानी एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की और यहां उसने बताया कि कैसे सोशल मीडिया की दुनिया में उन्होंने अलग पहचान बनाई और आज सोशल मीडिया से कितना पैसा कमा लेते हैं।

रील वाला दूल्हा सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA रील वाला दूल्हा सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है

सोशल मीडिया ने कई लोगों को फर्श से अर्श तक पहुंचाया है। कई लोगों के लिए कमाई का ये बेहतर जरिया बनते जा रहा है। उनमें से ही एक है यह शख्स। इसे तो आप पहचानते ही होंगे। अगर नहीं भी पहचानते तो आपको कभी न कभी सोशल मीडिया पर ये स्क्रॉल करते हुए जरूर दिखा होगा। इन भाई साहब की शादी की रील्स खूब वायरल हुई थी। लोग इन्हें रील वाला दूल्हा भी कहने लगे थे। कई लोगों ने तो ये आरोप लगाया था कि इनकी शादी झूठी है। लेकिन उस बात को खंडित करते हुए इस दूल्हे ने अपनी शादी को बिल्कुल असली बताया था।

पहला यूट्यूब चैनल हो गया था बंद

इस रील वाले दूल्हे का नाम राजा है। जो राजा व्लॉग्स के नाम से अपना सोशल मीडिया चैनल चलाते हैं। यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर राजा की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है। हाल मेंही राजा ने एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी सफलता की कहानी सुनाई और बताया कि वह आज कितना कमा लेते हैं। राजा ने बताया कि जब वह पढ़ रहे थे तभी वे वीडियो बनाने लगे थे। राजा पढ़ाई के लिए कानपुर भी गए थे लेकिन वह 12वीं में फेल हो गए। इसके बाद वह हार नहीं माने और उन्होंने एक यूट्यूब चैनल बनाया। लेकिन उनके तीन वीडियो पर कॉपी राइट लग गया जिससे उनका चैनल रिमूव हो गया। ऐसे में उनकी 1 साल की मेहनत बर्बाद हो गई। उस चैनल से उन्हें एक भी रुपए नहीं मिले।

टिकटॉक बंद हुआ, दोस्त ने भी धोखा दे दिया

इसके बाद वे टिकटॉक पर वीडियो बनाने लगे। बिहार में लोग इन्हें जानने लगे। टिकटॉक पर इनके 8 लाख फॉलोअर्स हो गए थे लेकिन बाद में टिकटॉक भी बंद हो गया। जिसके बाद वे घर चाने के लिए बैंक में नौकरी करने लगे। लेकिन वहीं उनका दिल नहीं लगा तो उन्होंने वह नौकरी भी छोड़ दी। परिवार ने भी साथ छोड़ दिया। दोस्त ने भी धोखा दिया। उनके दोस्त ने जॉब दिलाने के नाम पर उन्हें बिहार से अंबाला बुलाया। राजा अपने पिता जी से 3500 रुपए लेकर अंबाला पहुंच गए। जिसके बाद उन्हें पता चला कि ये नेटवर्क मार्केटिंग वाला जॉब है। ऐसे में राजा ने जॉब छोड़ने का फैसला लिया और वह अपने पिता के साथ मजदूरी करने लगे। 

बताया महीने में कितना कमा लेते हैं राजा

कुछ समय बाद उन्होंने फिर से एक नया यूट्यूब चैनल बनाया और उस पर मनोरंजन से जुड़े वीडियो अपलोड करने लगे। इंस्टाग्राम पर भी राजा काफी मशहूर हो गए। यबट्यूब पर जब उनके 3-4 हजार सब्सक्राइबर्स थे तब उनका एक वीडियो वायरल हो गया। जिसके बाद लोग उन्हें जानने लगें। आज राजा के यूट्यूब चैनल पर 15 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। वहीं, इंस्टाग्राम पर उनके 4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। राजा के व्लॉग्स में उनके परिवार के अन्य लोग भी काम करते हैं। राजा ने बताया कि वह सोशल मीडिया से हर महीने लाख रुपए से ज्यादा कमा लेते हैं। उन्होंने अपनी बहन की शादी भी इन्हीं पैसों से की। अपनी शादी की। अब परिवार की आर्थिक स्थिति भी काफी ठीक हो गई है।    

ये भी पढ़ें:

ट्रेन में इधर-उधर घूम रहा था चूहा, महिला ने Video शेयर कर की शिकायत, रेलवे ने तुरंत दिया जवाब

भेड़ों के बीच फंसे कुत्ते की चालाकी देख आनंद महिंद्रा हुए इम्प्रेस, Video शेयर कर लोगों को दिया मोटिवेशन