A
Hindi News वायरल न्‍यूज Youtuber ने खुद का प्लेन कराया क्रैश, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप, अब भुगतेगा यह भयानक सजा

Youtuber ने खुद का प्लेन कराया क्रैश, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप, अब भुगतेगा यह भयानक सजा

एक यूट्यूबर ने अपना प्लेन क्रैश करवा दिया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। youtuber के इस प्लेन क्रैश के पीछे क्या वजह रही यह जान आपका सिर चकरा जाएगा।

प्लेन से बाहर निकलता हुए Youtuber.- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE प्लेन से बाहर निकलता हुए Youtuber.

सोशल मीडिया पर अपने व्यूज और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। कई लोग कुछ व्यूज के चक्कर में अपनी जान की बाजी लगा देते हैं। हैरतअंगेज स्टंट दिखाकर अपनी जान को खतरे में डालना ये सही बात नहीं है। इन वीडियो को देख दूसरे लोग भी वैसे कारनामे दिखाने के लिए प्रेरित होते हैं। इसी होड़ में एक Youtuber सिर्फ व्यूज पाने के लिए और सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए अपने विमान को क्रैश करवा देता है। इसका फायदा भी उस Youtuber को मिला। उसके वीडियो को 30 लाख लोगों ने देखा। 

व्यूज के चक्कर में करा दिया प्लेन को क्रैश 

शख्स के इस हरकत की वजह से जांच एजेंसियों के रडार पर आ गया। Youtuber को गिरफ्तार किया गया। जहां उसने यह बात कबूल किया कि वह प्लेन का क्रैश जानबूझ कर करवाया था ताकि उसके वीडियो पर व्यूज आ सकें और वह पैसे कमा सके। Youtuber का नाम Trevor Jackob है। अब इस मामले में यह बात सामने आई है कि Youtuber को 20 साल की जेल हो सकती है। फिलहाल यूएस फेड्रल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने जैकब के प्राइवेट पायलट सर्टिफिकेट को रद्द कर दिया है। FAA के अधिकारियों ने यह भी बताया कि Youtuber जैकब ने विमान को क्रैश करवाने के बाद उसके मलबे को भी ठिकाने लगा दिया था।

Image Source : Youtubeप्लेन के अंदर का नजारा।

Youtuber ने प्लेन को करा दिया क्रैश

Youtuber ने इस प्लेन क्रैश वाली वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा था- आई क्रैश माई प्लेन। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जैकब प्लेन के अंदर कैमरा लगा रखा है और वह प्लेन को खराब होना बताता है। इसके बाद वह अपना पैराशूट निकाल कर प्लेन से छलांग लगा देता है। इस घटना के दौरान जैकब के हाथों में एक सेल्फी स्टिक भी रहती है जिसमें वह हवा में रहते हुए खुद को रिकॉर्ड कर रहा होता है। पूरे वीडियो में जैकब ने यह दिखाने की कोशिश की है कि जब आपका विमान खराब हो जाए तो उस दौरान कैसे रेस्क्यू कर सकते हैं। जैकब पैराय़ूट लेकर नीचे उतर आता है और आखिरकार विमान क्रैश हो जाता है।

वीडियो थी स्क्रिप्टेड

इस वीडियो में सबसे अजीब बात ये है कि विमान क्रैश के समय जैकब कैमरे में खुद को रिकॉर्ड करते हुए पहले से ही पैराशूट लेकर तैयार रहते हैं और वह छलांग लगाने के बाद भी खुद को कैमरे में दिखा रहे होते हैं। तो यह वीडियो देखने से ही पता चल रहा है कि ये क्रैश जानबूझ कर करवाया गया है। FAA ने भी इस बात को कहा है कि इतना इमरजेंसी के समय पर भी जैकब ने ट्रैफिक कंट्रोल से कोई संपर्क नहीं किया और ना ही उन्होंने इंजन को रिस्टार्ट किया। लैडिंग के लिए कई सारी जगहें थी जहा वह सुरक्षित अपने प्लेन को लैंड करा सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

ये भी पढ़ें:

गदा लिए राहुल गांधी की ये तस्वीर जमकर हो रही वायरल, कांग्रेस नेता ने भी किया शेयर

Optical Illusion: इस तस्वीर में 4 अंतर खोजकर दिखाइए, देखें कितना Smart हैं आप