Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में 4 अंतर खोजकर दिखाइए, देखें कितना Smart हैं आप

इस Optical Illusion की तस्वीर को ध्यान से देखिए और इसमें छिपे हुए 4 अंतरों को खोजिए। इसमें सारा खेल आपके दिमाग और तेज नजर का है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 13, 2023 11:10 IST
तस्वीर में 4 अंतर खोजें।- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE तस्वीर में 4 अंतर खोजें।

Optical Illusion आपके दिमाग और नजर को परखने का एक बेहतर तरीका है। ऑप्टिकल इल्यूजन में कई तरह के चैलेंज होते हैं, जैसे कि तस्वीर में छिपे वस्तुओं को खोजें, आपको सबसे पहले तस्वीर में क्या दिखा या फिर दो तस्वीरों के बीच अंतर खोजें। इसी के तहत आज हम आपके लिए कुछ ऐसा ही चैलेंज लेकर आए हैं। जिसमें आपको दिए हुए तस्वीर में 4 अंतर ढूंढकर दिखाने हैं। अगर आप इस तस्वीर में अंतर ढूंढने में कामयाब होते हैं तो आप समझिए कि आपकी नजर बहुत तेज है।

तस्वीर में छिपे 4 अंतरों को ढूंढिए

अब चलिए आपको इस चैलेंज के बारे में बताते हैं। ऊपर देखिए आपको एक तस्वीर दिखाई दे रही होगी। ये तस्वीर भले देखने में एक जैसी लग रही हैं लेकिन इनमें 4 अंतर छुपा हुआ है जो आपको खोजकर दिखाना है। आपको लग रहा होगा कि ये तो बहुत ही आसान काम है लेकिन इसमें बड़े-बड़े लोगों का दिमाग फेल हो जाता है। इसमें अंतर ढूंढने वाले तो बहुत लोग आए पर कोई भी 4 अंतर नहीं खोज पाया। अगर आपके पास बाज जैसी तेज नजर है तो आप एक बार कोशिश कर के देखिए शायद आप कामयाब हो जाएं। तस्वीर में आपको जीम एरिया दिख रहा है। इस जिम एरिया में ही आपको 4 अंतर ढूंढने हैं। तो चलिए शुरू करते है यह चैलेंज।

तस्वीर में 4 अंतर खोजें।

Image Source : BRIGHT SIDE
तस्वीर में 4 अंतर खोजें।

ये रहे 4 अंतर

उम्मीद है कि आपने तस्वीर में छिपे अंतरों को खोज लिया होगा। जिन्होंने खोज लिया वह सच में बहुत स्मार्ट हैं और जिनको नहीं मिला उन्हें अभी और भी मेहनत करना बाकी है। चलिए हम आपको दिखाते हैं तस्वीर में छिपे उन 4 अंतरों को। सबसे पहले आपको इस तस्वीर को गौर से देखना है। 

1. दीवार पर लगे हैंगर को देखिए उसमें आपको साफ अंतर दिख जाएगा।
2. पंचिंग बैग को देखिए। इसमें पहली तस्वीर में चेन पीछे की ओर है और दूसरी में आगे की ओर।
3. जीम में रखे हुए उस बड़े प्लेट को देखिए, पहली तस्वीर में प्लेट में होल है जबकि दूसरी में नहीं है।
4. अब फ्लैट बेंच प्रेस को देखिए, दूसरी तस्वीर में आपको नीचे की तरफ एक लाल कलर का क्लिप लगा हुआ मिलेगा जबकि पहली तस्वीर में ऐसा कुछ नहीं है।

आपकी सुविधा के लिए नीचे एक और तस्वीर लगा दी गई है जिसमें अंतरों को लाल गोले से घेरा लगाया गया है।  

ये रहे 4 अंतर।

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहे 4 अंतर।

ये भी पढ़ें:

दमाद ने दहेज में मांग ली मोटरसाइकिल, ससुर जी ने चप्पल निकाल कर पीटा, देखें ये Video

इन जेलों में कैदी जीते हैं लग्जरी लाइफ, एक में तो परिवार के साथ भी रह सकते हैं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement