Thursday, May 02, 2024
Advertisement

देश में पहली बार देखा गया दैत्य जैसा दिखने वाला यह जीव, Video देख हुआ हर कोई हैरान

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक दैत्याकार जीव दिख रहा है। जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया। चर्चा इस बात की हो रही कि आज से पहले देश में ऐसा जीव कभी नहीं देखा गया।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Pankaj Yadav Published on: May 12, 2023 18:16 IST
इतना भयावह जीव आपने कभी नहीं देखा होगा।- India TV Hindi
इतना भयावह जीव आपने कभी नहीं देखा होगा।

विश्व प्रसिद्ध डल लेक में एक अनोखी मछली पकड़ी गई है। इस मछली ने लोगों के साथ-साथ विशेषज्ञों को भी हैरान कर दिया है। लेक कंजर्वेशन एंड मैनेजमेंट अथॉरिटी के अधिकारियों ने डल लेक में डाइविंग के दौरान इस अनोखी मछली को पकड़ा है। जानकारों का मानना है कि इस मछली का नाम एलीगेटर गार है। जो अमेरिका के कई हिस्सों में पाई जाने वाली एक शिकारी मछली की तरह है। इस अनोखी मछली ने जानकारों  के अलावा सभी लोगों को हैरान कर दिया हैं। लक्स एक्सपर्ट मसूद अहमद का कहना है कि पहली बार डल लेक में इस तरह की मछली देखी गई है और यह मछली उत्तरी अमेरिका में पाई जाने वाले एलीगेटर गार के नाम से जानी जाती है।

समुद्री मछली जो अमेरिका में पाई जाती है

यह मछली दिखने में मगरमच्छ की तरह दिखती है। इससे पहले यह लेक में कभी नहीं देखी गई। जम्मू कश्मीर के मछली विभाग और शेर-ए-कश्मीर कृषि विश्वविद्यालय इस मछली की प्रजाती पर विश्लेषण करेंगे और यह पता लगाएंगे कि इस मछली की वजह से डल लेक में रहने वाले अन्य प्रजातियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। जानकारी मिलने के बाद ही इस मछली को सामान्य लोगों को देखने के लिए रखा जाएगा।

एक्पर्ट्स कर रहे रिसर्च

एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस से पहले वर्ष 2016 में डल लेक में ग्रास कारप मछली देखी गई थी। लेकिन मगरमछ की तरह दिखने वाली यह मछली पहली बार कश्मीर में पाई गई है। मछली कश्मीर में कैसे और कहाँ से आई यह भी एक सवाल की तरह विशेषज्ञों के दिमाग में घूम रहा हैं। कश्मीर की मछलियों के लिए यह कितनी खतरनाक साबित हो सकती है यह भी जानना बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़ें:

दमाद ने दहेज में मांग ली मोटरसाइकिल, ससुर जी ने चप्पल निकाल कर पीटा, देखें ये Video

इन जेलों में कैदी जीते हैं लग्जरी लाइफ, एक में तो परिवार के साथ भी रह सकते हैं

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement