Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दमाद ने दहेज में मांग ली मोटरसाइकिल, ससुर जी ने चप्पल निकाल कर पीटा, देखें ये Video

दहेज लेना बुरी बात है। इसे एक शख्स ने अपने प्रयासों के जरिए खूब समझाने की कोशिश की है। वीडियो में शख्स का दामाद उससे दहेज में मोटरसाइकिल की डिमांड करता है जिसके जवाब में वह अपने दमाद को चप्पल निकाल कर बेरहमी से पीटता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 12, 2023 12:13 IST
दहेज मांग रहा था दमाद, ससुर ने चप्पलों से की खूब पिटाई।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दहेज मांग रहा था दमाद, ससुर ने चप्पलों से की खूब पिटाई।

बचपन से हम पढ़ते आ रहे हैं कि दहेज लेना बुरी बात है। समाज में महिलाओं को दहेज की वजह से घरेलू हिंसा जैसे अपराधों से गुजरना पड़ता है। कभी-कभी तो ऐसी भी खबरें आती हैं कि दहेज की वजह से ससुराल वालों ने महिला की जान ले ली। शादी में अक्सर दुल्हन वालों की तरफ से दूल्हें को पैसे या समान दिया जाता है जो दहेज कहलाता है। दहेज प्रथा को मिटाने के लिए सरकार कई तरह के कानून और जन जागरूकता ला चुकी है। लेकिन अभी भी दहेज के कुछ मामले सामने आते रहते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल होते है जिनमें दहेज को लेकर लोगों को जागरूक किया जाता है। हाल में एक बार फिर से एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद आप जागरूक तो हो जाएंगे लेकिन वीडियो में दहेज के प्रति जागरूकता फैलाने का तरीका बहुत ही गलत है। वीडियो को देखने के बाद आप कभी सपने में भी नहीं सोचेंगे कि दहेज ले लूं या नहीं।

Related Stories

मोटरसाइकिल क्या मांग ली, ससुर ने चप्पलों से पीट डाला

इस वीडियो को देखने के बाद आपके अंदर दहेज लेने की भावना को लेकर डर जरूर बैठ जाएगा। वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक दमाद अपने ससुर जी से दहेज में मोटरसाइकिल की मांग करता है। इस पर ससुर जी नाराज होकर दमाद को चप्पल निकाल कर पीटने लगते हैं। आप देख सकते हैं कि ससुर जी दमाद का गिरेबान पकड़कर उसे चप्पल दिखाते हैं। जिसके बाद वह अंधाधुंध दमाद के ऊपर चप्पलों की बरसात कर देते हैं। वीडियो में ससुर जी को यह भी कहते हुए सुना जा सकता है कि हम जमीन बेच के तुमको मोटरसाइकिल दिलाए...। फिर दमाद को बचाने के लिए कुछ लोग आ जाते हैं। इसके बाद दूल्हा अपनी दुल्हन का हाथ पकड़कर वहां से आगे बढ़ने लगता है। हालांकि इस वीडियो को कुछ लोग असली बता रहे हैं तो वहीं, कई लोग इसे स्क्रिप्टेड बता रहे हैं।

IPS अफसर ने ट्विटर पर शेयर किया ये वीडियो

इस वीडियो को पूर्व IPS अधिकारी @ipsvijrk ने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा- दहेज का विरोध करें, परन्तु इस तरीक़े का समर्थन नहीं! इससे पहले इस वीडियो को @ManojPamar नाम के यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल से 8 मई को पोस्ट किया था। मनोज ने कैप्शन में लिखा था- वाह ससुर जी... दामाद जी ने मोटरसाइकिल क्या मांगी, पिल पड़े चप्पल उतारकर... आनंद लीजिए पर दहेज नहीं। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों की हंसी रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 32 हजार लोगों ने देखा और कई लोगों ने लाइक किया है। 

ये भी पढ़ें:

"मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी गर्लफ्रेंड ऐसी निकलेगी", प्रेमिका की पर्सनल डायरी पढ़कर युवक के उड़ गए होश

दीदी की ड्राइविंग स्किल देख जनता हुई लोट-पोट, लोगों ने कहा- हमारी ही गलती है जो वहां 2 व्हीलर पार्क कर दी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement